Home > Archived > नाराज बुखारी ने महबूबा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया

नाराज बुखारी ने महबूबा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया

 special coverage news |  18 Feb 2017 3:35 AM GMT  |  जम्मू

नाराज बुखारी ने महबूबा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया

जम्मू :भाषा: सैयद बशारत बुखारी ने आज महबूबा मुफ्ती मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह कदम हाई प्रोफाइल राजस्व, राहत, पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण मंत्रालय से हटाकर बागबानी विभाग में भेजे जाने के तुरंत बाद उठाया।बुखारी के इस्तीफा देने के बाद इस बात की अफवाह भी है कि खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी ने भी इस्तीफा दे दिया है।


बुखारी ने श्रीनगर में पीटीआई-भाषा को बताया, ''मैंने आज मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने आज रात मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को अपना त्यागपत्र भेज दिया है।'' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में उन्होंने अपने इस्तीफे की सभी वजहों को बताया है।अपुष्ट खबरों के अनुसार अंसारी ने भी इस्तीफा दे दिया है। पीटीआई-भाषा ने इस बारे में पुष्टि के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनके दोनों फोन बंद थे और एसएमएस का अंसारी ने जवाब नहीं दिया।पीडीपी के संस्थापकों में से एक हामिद कर्रा ने पहले ही श्रीनगर से लोकसभा की सदस्यता और पार्टी से पिछले साल इस्तीफा दे दिया था।


मंत्रिमंडल में सैयद अल्ताफ बुखारी को शिक्षा मंत्री के तौर पर शामिल किए जाने के बाद विभागों में मामूली फेरबदल करते हुए महबूबा ने सैयद बशारत बुखारी से राजस्व, राहत एवं पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन मंत्रालय की जिम्मेदारी छीनकर उन्हें बागवानी विभाग की जिम्मेदारी सौंपी।सैयद अल्ताफ बुखारी को शिक्षा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया जबकि मौजूदा शिक्षा मंत्री नईम अख्तर को लोक निर्माण विभाग का कार्यभार सौंपा गया।


आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि अब्दुल रहमान वीरी जो पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री थे, उन्हें राजस्व, आपदा प्रबंधन, राहत एवं पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण और संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।प्रवक्ता ने बताया कि डॉ. हसीब द्राबू के पास वित्त, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय का कार्यभार रहेगा। उन्हें संस्कृति मंत्रालय की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है।प्रवक्ता ने बताया कि संस्कृति विभाग मुख्यमंत्री के पास ही रहेगा।

Tags:    
Share it
Top