Breaking News
Home > Archived > मोदी निर्मोही: नहीं बख्सा बीजेपी के मंत्री को, पड़ी इनकम टेक्स की रेड

मोदी निर्मोही: नहीं बख्सा बीजेपी के मंत्री को, पड़ी इनकम टेक्स की रेड

 Special Coverage News |  21 Nov 2016 11:31 AM GMT  |  New Delhi

मोदी निर्मोही: नहीं बख्सा बीजेपी के मंत्री को, पड़ी इनकम टेक्स की रेड

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी की बेल्लारी स्थित ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी के दफ्तर में सोमवार को इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने छापा मार दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जनार्दन रेड्डी के दफ्तर से जांच टीम ने कुछ फाइलें भी जब्त की है।


गौरतलब है कि बेटी की शाही शादी को लेकर रेड्डी चर्चा में रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए का खर्चा किया था। इस बात के सामने आने बाद से कयास लगाए जाने लगे थे इनकम टैक्स रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की शादी को लेकर महीने भर से ज्यादा समय से तैयारियां चल रही थी। जनार्दन रेड्डी ने दुल्हन और दूल्हे के घरों की नकल भी सेट्स पर बनवाई और ज्यादातर शादी के सेट को बेल्लारी शहर की नकल दी गई है जो कि जनार्दन रेड्डी का होमटाउंन भी है।


एक ब्रिटिश वेबसाइट के मुताबिक यह बात भी सामने आई थी कि ब्रह्माणी अपनी शादी में 90 करोड़ रुपए के जेवर और 17 करोड़ रुपए की साड़ी पहनेगी। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी।


गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के ताकतवार लोगों में शुमार किए जाते हैं। अवैध खनन के आरोप में रेड्डी तीन साल की सजा काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए थे।जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी करुणाकर रेड्डी जुलाई 2011 तक बीजेपी की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे थे। फिर कुछ महीने बाद जनार्दन रेड्डी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

साभार नारद न्यूज़

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top