Home > केजरीवाल सरकार के लिए बुरी खबर, प्रधान सचिव भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

केजरीवाल सरकार के लिए बुरी खबर, प्रधान सचिव भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

 Special Coverage news |  2016-07-04 13:15:09.0  |  नई दिल्ली

केजरीवाल सरकार के लिए बुरी खबर, प्रधान सचिव भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार समेत पांच लोगों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा तरुण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश कुमार गुप्ता और अशोक कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई का कहना है कि राजेंद्र कुमार घोटाले के सूत्रधार हैं। राजेंद्र पर नियमों की अवहेलना करते हुए ठेके देने का आरोप है। CBI जांच में 50 करोड़ के घोटाले की बात सामने आ रही है। सभी पांचों आरोपियों को कल पटियाला कोर्ट में पेश किया जाएगा।

राजेंद्र कुमार ने अपने दोस्त के साथ 2006 में कंपनी की शुरुआत की थी। सीबीआई को शिकायतें मिली थीं जिसमें कहा गया था कि कुमार ने अपनी नियुक्ति के दौरान निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का काम किया।

सीनियर ब्यूरोक्रेट आशीष जोशी ने राजेंद्र कुमार के खिलाफ ऐंटी-करप्शन ब्रांच चीफ एसके मीणा को शिकायत भेजी थीं। जोशी ने कुमार पर कथित तौर से भ्रष्टाचार की गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

आईएएस ऑफिसर राजेंद्र कुमार की नियुक्ति फरवरी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव के रूप में हुई थी। राजेंद्र कुमार 1989 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। राजेंद्र कुमार दिल्ली में पहली बार सत्ता में आई केजरीवाल सरकार के दौरान भी केजरीवाल के सचिव थ।

Tags:    
Share it
Top