Home > केजरीवाल के मंत्री के हवाला कारोबारियों से लिंक ,आयकर विभाग जांच में जुटा

केजरीवाल के मंत्री के हवाला कारोबारियों से लिंक ,आयकर विभाग जांच में जुटा

 आलोक मिश्रा |  2017-01-06 07:33:21.0  |  New delhi

केजरीवाल के मंत्री के हवाला कारोबारियों से लिंक ,आयकर विभाग जांच में जुटा

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती है .आयकर विभाग के निशाने पर आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सत्येंद्र जैन है . आयकर विभाग की जांच में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से भारी भरकम राशि मनी लांड्रिंग की है. आयकर विभाग इस मामले में जैन को नोटिस जारी कर चुका है .और आगे बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग को पता चला है कि सत्येंद्र जैन और उनकी पत्नी पूनम जैन के नियंत्रण वाली चार कंपनियों ने वित्त वर्ष 2010-11 से 2015-16 के दौरान 16.39 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग की. कोलकाता के हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से यह काम किया गया. आयकर विभाग सितंबर 2016 में जैन को इस मामले में नोटिस जारी कर चुका है.

आयकर विभाग के तैयार दस्तावेज़ों में दिल्ली सरकार के मंत्री पर आरोप लगाए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों को कोलकाता स्थित जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी और राजेंद्र बंसल नाम के तीन हवाला कारोबारियों की 56 शेल कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये मिले.

हालांकि जैन खुद पर लगे इन आरोपों से इनकार करते हैं. केजरीवाल सरकार के इस वरिष्ठ मंत्री का कहना है कि हवाला कारोबारियों से उनका कोई नाता नहीं और इस मामले में उन्हें आरोपी नहीं, बल्कि गवाह के रूप में बुलाया गया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियों की जांच में उनका नाम सामने आया, जिनसे वह पहले जुड़े हुए थे और इसी संबंध में उनका समन किया गया था.

Tags:    
Share it
Top