Home > दयाशंकर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कुर्की का आदेश

दयाशंकर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कुर्की का आदेश

 Special Coverage News |  2016-07-25 13:01:00.0  |  लखनऊ

दयाशंकर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कुर्की का आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी के पूर्व उपाध्‍यक्ष दयाशंकर सिंह के खिलाफ लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने कुर्की करने के आदेश भी दिए हैं। बसपा की ओर से शिकायत करने के बाद कोर्ट ने इस के आदेश दिए। वहीं, विडियो के जरिए उन्होंने बीएसपी सुप्रीमो से माफी तो मांगी, लेकिन कहा कि वह पार्टी टिकट के लिए पैसे लेती हैं।

दयाशंकर सिंह फिलहाल फरार चल रहे हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस उनकी तलाश में है। लखनऊ की एसएसपी मंजिल सैनी ने कहा था कि दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार उनके सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है।




गौरतलब है कि दयाशंकर ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्‍द इस्‍तेमाल किए थे, जिसके बाद बसपाइयों ने दयाशंकर की पत्‍नी और बेटी को पेश करने के नारे लगाए थे।

मायावती के बारे में अपशब्द कहने के बाद भारी विरोध को देखते हुए बीजेपी ने उन्हें पार्टी के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटाने के साथ छह साल के लिए निष्कासित भी कर दिया।

बीएसपी कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन द्वारा उनकी बेटी के बारे में अपशब्द कहे जाने के बाद सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने मोर्चा संभाल लिया। बीजेपी ने इसके विरोध में बेटी के लिए सम्मान नाम से प्रदर्शन भी किया।

बीएसपी नेता और कार्यकर्ताओं पर दयाशंकर सिंह के परिवार के बारे में अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत उनकी मां तेतरा देवी ने की थी। उन्होंने इससे संबंधित केस भी किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दयाशंकर सिंह के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

Tags:    
Share it
Top