Top
Breaking News
Home > Archived > MP : अवैध खनन रोकने गए किसान को दबंगो ने कुचला, मौके पर मौत

MP : अवैध खनन रोकने गए किसान को दबंगो ने कुचला, मौके पर मौत

 Arun Mishra |  11 Dec 2016 11:45 AM GMT  |  छतरपुर

MP : अवैध खनन रोकने गए किसान को दबंगो ने कुचला, मौके पर मौत

छतरपुर (जयप्रकाश श्रीवास) : अपनी जमीन पर चल रहे अवैध खनन को रोकना इतना महंगा पड़ा कि उसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। ये घटना मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के हमा गांव की है। दरअसल, गांव में कल्लू यादव की जमीन पर कुछ दबंग लोग उत्खनन कर रहे थे। जैसे ही कल्लू यादव को इस बात का पता चला वह उन्हें रोकने के लिए चला गया। पर उसे यह नही पता था की इसकी कीमत उसे अपनी जान दे कर चुकानी पड़ेगी। कल्लू ने जैसे ही उन्हें रोकने की कोशिश की तभी जमीन पर उत्खननं कर रही L&T से कल्लू यादव को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


घटना छतरपुर जिले के ओरछा थाने के हमा गांव की है। जहाँ के एक खेत पर किसान कल्लू यादव की लाश पड़ी थी। पास ही जमीन को खोदने की एक मशीन L&T भी खड़ी थी। लाश को देख गांव के लोग इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचना कर दी। मृतक कल्लू यादव के परिवार का कहना है की उन्हें पता चला था की जमीन पर खुदाई कर रहा है जिसे रोकने के लिए खेत पर गए थे पर जब तक हम सब लोग पहुंचे खेत पर उनकी लाश पड़ी थी।


परिवार के लोगों का आरोप है की जीवन लाल सोनी और भरत गंगेले ने उनके पिता की हत्या की है। बताया जाता है की घटना को अंजाम देने के बाद L&T का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। फ़िलहाल पुलिस ने लाश को हॉस्पिटल भेज दिया है एवं L&T को कब्जे में लेकर मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it