Top
Home > Archived > भावी जी आज तो नोट बंदी पर भैया ने समां बाँध दिया, जब कहा जियो मोदी

भावी जी आज तो नोट बंदी पर भैया ने समां बाँध दिया, जब कहा 'जियो' मोदी

 Special Coverage News |  1 Dec 2016 11:50 AM GMT  |  मुंबई

भावी जी आज तो नोट बंदी पर भैया ने समां बाँध दिया, जब कहा जियो मोदी

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने नोटबंदी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ आम लोगों को मिलेगा। इससे सभी आम लोग का छोटे बड़े का अंतर मिट जाएगा।


अंबानी ने आज यहां समूह की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो की लॉचिंग के तीन महीने पूरे होने पर एक विशेष संबोधन में कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 500 और 1000 के पुराने नोटों को बंद करने के दृढ़ एवं ऐतिहासिक कदम फैसले पर बधाई देता हूं। ऐसा करके प्रधानमंत्री कार्यालया ने भारत में डिजिटल समर्थित कम से कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था को सबसे बड़ा प्रोत्साहन दिया है।


उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांजेक्शन बढ़ने से आर्थिक विकास को गति मिलेगी तथा तंत्र में अभूतपूर्व पारदर्शिता और उत्तरदायित्व का समावेश होगा। मैं समझता हूं कि इस बदलाव का सबसे ज्यादा फायदा आम लोगों को होगा। अंबानी ने कहा कि जियो मनी जैसे माध्यमों के कारण हर भारतीय अपनी जेब में डिजिटल एटीएम रख सकता है। जियो मनी लाखों केंद्रों पर अपना विस्तार कर रहा है जहां माइक्रो एटीएम लगाए जाएंगे।



अंबानी ने कहा कि कम मूल्य के लेकिन संख्या में ज्यादा ट्रांजेक्शनों को बढ़ावा देने के लिए व्यापारी- विशेषकर छोटे व्यापारी - अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण घटक हैं। ऐसे खुदरा व्यापारियों के लिए जियोमनी मर्चेंट सॉल्यूशन बनाया जा रहा है। यह मंडियों, छोटे दुकानदारों, रेस्टोरेंटों, रेलवे टिकट काऊंटरों, बस और जन परिवहन या व्यक्ति से व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर करने का विकल्प प्रदान करेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it