Home > कोटे का टिकट कंफर्म नहीं होने के विरोध में ट्रेन की फर्श पर लेट गए विधायक, वीडियो वायरल

कोटे का टिकट कंफर्म नहीं होने के विरोध में ट्रेन की फर्श पर लेट गए विधायक, वीडियो वायरल

 Special Coverage News |  2016-07-23 09:39:00.0  |  रायपुर

कोटे का टिकट कंफर्म नहीं होने के विरोध में ट्रेन की फर्श पर लेट गए विधायक, वीडियो वायरल

रायपुर: शनिवार को सरगुजा संभाग के विकास पर चर्चा के लिए आयोजित सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होने रायपुर आ रहे संभाग के तीन विधायकों को ट्रेन में जमीन पर लेटकर सफर करना पड़ा। बलरामपुर विधायक बृहस्पति सिंह, सामरी विधायक प्रीतम राम और भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने रायपुर आने के लिए अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस की एसी बोगी में टिकट बुक कराया था।

22 जुलाई की यात्रा के लिए टिकट कन्फर्म नहीं था।
विधायक बृहस्पत सिंह की फर्श पर लेट कर सफर किये जाने की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई है। विधायकों ने रेलवे पर उनके कोटे की सीट बेचने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उन लोगों को ट्रेन में बैठने की भी जगह नहीं मिली इसलिए उनको बोगी के फर्श पर लेटकर सफर करना पड़ा।

उन्होंने रेलवे मुख्यालय को विधायक कोटे से टिकट कन्फर्म करने का आवेदन दिया था। शुक्रवार रात जब वे गाड़ी के ए-1 कोच में चढ़े तो पता चला कि उनका टिकट कन्फर्म नहीं हुई। ऐसे में उन्होंने कोच अटेंडेंट और टीटी से इसकी शिकायत की। विधायक बृहस्पति सिंह का कहना है कि उन लोगों ने रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने सीट नहीं होने की बात कही।

रेलवे अधिकारियों से बैठने की जगह मांगी गई लेकिन इन लोगों ने वह भी उपलब्ध नहीं कराई गई। बहुत कहने पर वे लोग फर्श पर सोने के लिए कंबल देने को तैयार हुए। बृहस्पति सिंह का कहना था कि विकास प्राधिकरण की बैठक में जनता के विकास का काम नहीं होता तो वे लोग टिकट लौटाकर घर चले गए होते। विधायकों ने रेलवे के रवैये की शिकायत उच्च स्तर पर की है।

इधर, दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे, बिलासपुर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु जैन का कहना है कि एसी कोच में कोटा रिजर्वेशन मुख्यालय के निर्देश पर होता है। चार्ट बनने तक मुख्यालय से फैक्स नहीं मिल पाया था। शिकायत विधायकों की है, इसलिए मामले की जांच कराई जाएगी।

Tags:    
Share it
Top