Home > दमोह : बैंको में कैश की किल्लत, ग्राहकों को थमाई जा रही चिल्लर

दमोह : बैंको में कैश की किल्लत, ग्राहकों को थमाई जा रही चिल्लर

 Arun Mishra |  2017-03-09 15:39:29.0  |  New Delhi

दमोह : बैंको में कैश की किल्लत, ग्राहकों को थमाई जा रही चिल्लरहाथों में 10 रुपये के सिक्कों की चिल्लर की थैलियां थामे ग्राहक

मड़ियादो : नोट वंदी से परेशान आम आदमी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रहीं हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित बैंक और कियोस्क सेंटरों पर हालात ये हैं कि लोग सुबह से शाम तक नकद निकासी के चक्कर में इंतजार करते देखे जाते है। इसी क्रम में आज मध्यांचल ग्रामीण बैंक की मड़ियादो शाखा में ग्राहकों को भुगतान के तौर पर 1-2-5 और 10 रुपये के सिक्कों की चिल्लर की थैलियां पकड़ाई गईं।

यंहा धनु पटेल, सीताराम सहित कई ग्राहकों ने चिल्लर को ले कर परेशानी बताई। लोगों का आरोप है कि नोटबंदी के समय उन्होंने पुराने नोट अपने बचत खातों में जमा किये थे। अब दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये रुपयों की जरूरत है यंहा आए दिन कैश की समस्या है। आज भुगतान के रूप में चिल्लर की थैली मिली अब बाजार की भीड़ में कंहा घूमते फिरे।

वही बैंक प्रबंधन भी मानता है कि कैश की कमी के चलते लोगों को परेशानी हो रही है शाखा प्रबंधक यू के शुक्ला का कहना है कि वरिष्ठ शाखा से नियमित केश हेतु मांग पत्र भेजा जाता है लेकिन नकद के आभाव में कम पैसा मिल रहा है चिल्लर भी मिल रही है। इसलिये मजबूरन ग्राहकों को देनी पड़ रही है। हम लोग क्या कर सकते हैं।
हटा से एन के मिश्रा की रिपो

Share it
Top