Home > अदालत ने कहा उमर अब्दुल्ला नहीं ले पाएंगे पत्नी से तलाक, जाने क्यों

अदालत ने कहा उमर अब्दुल्ला नहीं ले पाएंगे पत्नी से तलाक, जाने क्यों

 Special Coverage News |  2016-08-31 08:04:19.0  |  नई दिल्ली

अदालत ने कहा उमर अब्दुल्ला नहीं ले पाएंगे पत्नी से तलाक, जाने क्यों

नई दिल्ली: पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला पत्नी पायल से तलाक नहीं ले सकते। उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर में बरसों तक राज करने वाले अब्दुल्ला परिवार के वारिस हैं। अदालत ने कहा कि उमर साबित नहीं कर सके कि शादीशुदा संबंध सुधर नहीं सकते। उमर अब्दुल्ला का गृहस्थी की कहानी आए दिन हेडलाइन बन रही है।

कुछ रोज पहले दिल्ली में कोर्ट के आदेश पर 7 अकबर रोड का बंगला खाली कराया गया था। बंगला उमर को मिला हुआ था जिसमें पायल दो बेटों के साथ रह रही थी। पायल से कोर्ट के आदेश पर घर तो छिन गया, लेकिन कोर्ट के आदेश पर ही उमर से शादी का रिश्ता नहीं टूट सकता।

पायल और उमर 2009 में अलग हो गए थे और कोर्ट से तलाक मांगने गए थे। उमर ने तलाक मांगते हुए कहा था कि हमारे वैवाहिक संबंध सुधर नहीं सकने वाली स्थिति में पहुंच गए हैं। 2007 से उनकी पत्नी के बीच संबंध नहीं हैं। उमर अब्दुल्ला और पायल की शादी एक सितंबर 1994 को हुई थी। दोनों ने लंबा वक्त हंसी खुशी के साथ गुजारा। लेकिन 10 साल में मामला तलाक तक आ पहुंचा।

कल कोर्ट ने उमर अब्दुल्ला की तलाक की अर्जी खारिज कर दी। कहा कि उमर ये साबित करने में नाकाम रहे हैं कि उनके वैवाहिक संबंध सुधर नहीं सकने वाली स्थिति में पहुंच गये हैं। उमर ऐसी एक भी परिस्थिति दिखाने में नाकाम रहे जिसमें पत्नी पायल के साथ संबंध बनाए रखना उनके लिए असंभव हुआ हो। सबूतों से पता चलता है कि वो तलाक की अर्जी दायर करने तक निरंतर पायल के संपर्क में थे।

Tags:    
Share it
Top