Home > देश के इस राज्य में बिक रहा है पेट्रोल 300 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपए

देश के इस राज्य में बिक रहा है पेट्रोल 300 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपए

 Special Coverage News |  2016-07-30 09:10:00.0  |  अगरतला

देश के इस राज्य में बिक रहा है पेट्रोल 300 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपए

अगरतला: सड़क मार्ग बाधित होने के कारण आवश्यक पदर्थों की आपूर्ति नहीं हो पा रही, आम लोग पेट्रोल और डीजल के बढते हुए दामों से परेशान हैं शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और आवश्यक पदार्थों की किल्लत होने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने राज्य में कई सड़कें को ब्लॉक कर दींया। त्रिपुरा में पेट्रोल 300 रूपए प्रति लीटर और डीजल 150 रूपए प्रति लीटर मिल रहा है।

दरअसल, पिछले कुछ महीनों से राष्ट्रीय राजमार्ग टूट गया है और लगातार हो रही बारिश के कारण इसकी मरम्मत नहीं हो पा रही है। खराब होने वाले सामानों से लदे ट्रक रोड पर फंस गए है। एक ओर हालात लगातार बिगड़ रहे है।

बसों में ईंधन न होने के कारण कई स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए फ्यूल में सम-विषम योजना लागू की है। मंत्री भानू लाल शाह ने बताया कि हमने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन से रोजाना 100 टैंकर भेजने को कहा है। शाह ने इन सबके लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है। दूसरी ओर बीजेपी ने स्थिति पर काबू न पाने के कारण मुख्यमंत्री माणिक सरकार को इस्तीफा देने को कहा है।

शुक्रवार को लोगों ने पेट्रोल पंप और सरकारी भवनों के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया। विपक्षी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनों में हिस्सा लिया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 50 से अधिक लोगों को अरेस्ट किया है।

Tags:    
Share it
Top