Home > PM मोदी ने कोच्चि मेट्रो का किया उद्घाटन, मेट्रो मैन श्रीधरन भी मौजूद

PM मोदी ने कोच्चि मेट्रो का किया उद्घाटन, मेट्रो मैन श्रीधरन भी मौजूद

PM Modi inaugurated Kochi Metro Metro Man Sreedharan also exists

 Kamlesh Kapar |  2017-06-17 05:42:49.0  |  कोच्चि

PM मोदी ने कोच्चि मेट्रो का किया उद्घाटन, मेट्रो मैन श्रीधरन भी मौजूद

कोच्चि: केरलवासियों का लंबे समय से मेट्रो में सवार होने का सपना आज पूरा हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि मेट्रो रेल का लोकार्पण किया। यहां केरल के मंत्रियों ने पहुंचकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर मोदी पलारिवट्टम स्टेशन से पथादिपल्लम के बीच मेट्रो का सफर भी कर रहे है। मोदी के साथ मेट्रो मैन ई. श्रीधरन भी मौजूद है। उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया।


इस मेट्रो से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि में ट्रैफिक की भीड़भाड़ में कमी आने की उम्मीद है। पब्लिक के लिए यह सर्विस अगस्त तक शुरू की जाएगी। इनॉगरल सेरेमनी यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ। 25 किलोमीटर के पहले फेज में फिलहाल यह ट्रेन पलारिवट्टोम और अलुवा के बीच 13 किलोमीटर के रूट पर ही चलेगी। बाकी सेक्शन्स पर अभी काम हो रहा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे। समारोह 19 जून से 18 जुलाई तक चलेगा। फाउंडेशन के अनुसार कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के लिए केरल आ रहे मोदी दोपहर सवा 12 बजे पठन समारोह का उद्घाटन करेंगे।

Tags:    
Share it
Top