Home > Archived > झुंझुनू को भी जोड़े हवाई मार्ग से - संतोष अहलावत

झुंझुनू को भी जोड़े हवाई मार्ग से - संतोष अहलावत

 शिव कुमार मिश्र |  23 Nov 2016 2:55 AM GMT  |  झुंझुनू

झुंझुनू को भी जोड़े हवाई मार्ग से - संतोष अहलावत

झुन्झूनू (ब्यूरो चीफ शाहिद पठान) :नई दिल्ली नवम्बर क्षेत्रीय सांसद संतोष अहलावत ने सोमवार को सदन में शुन्य काल के दौरान झुंझुनू ज़िले को भारत सरकार की महत्वकांक्षी क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना (उड़ान) से जोड़ने की मांग सदन में रखी। हवाई मार्ग से झुंझुनू को जोड़ने की मांग रखते हुए सांसद अहलावत ने बताया की ज़िले में काफी सारे प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान है जहाँ पर देश के कोने कोने से हज़ारो की संख्या में विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते है। अभी तक छात्रों के पास या तो रेलमार्ग है या फिर सड़क मार्ग है, जिस में समय की बहुत बर्बादी होती है। यदि सरकार झुंझुनू को क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना के तहत जोड़ती है यहाँ पर पड़ने वाले छात्रों को काफी सहूलियत होगी।


पर्यटन व धार्मिक स्थल के रूप मे है विख्यात

सांसद संतोष अहलावत ने सदन मे ज़िले के पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों का उल्लेख किया। सांसद अहलावत ने कह कि ज़िले के प्रसिद्ध रानी सती मंदिर तथा विश्व प्रसिद्ध स्वामी विवेकानद आश्रम का उल्लेख करते हुए सरकार को बताया की इन दोनों ही स्थानों पर लोगो का काफी ज्यादा आवागमन होता और यदि इन स्थानों पर आने वाले श्रदालुओ और यात्री को हवाई यात्रा की सुविधा मिलते है तो यहाँ पर आने वाले श्रद्धालुओ की संख्या में तो वृद्धि होगी ही साथ ही साथ सरकार को भी राजस्व मिलेगा।वही सांसद अहलवात ने मंडावा का उल्लेख करते हुए सदन को बताया की मंडावा फिल्मकारों का एक पसंदीदा स्थान है जहाँ पर हिंदी, राजस्थान एवं गुजराती फ़िल्मकार निरंतर फिल्मो की शूटिंग होती है। फिल्मकारों को यहाँ पर आने के लिए या तो जयपुर से आना पड़ता है या फिर दिल्ली जिस में उनको समय के साथ साथ धन का भी अधिक व्यय करना पड़ता है । यदि सरकार झुंझुनू को हवाई मार्ग से जोड़ती है तो ना सिर्फ फिल्मकारों को फायदा होगा वरन क्षेत्रवासियों को भी आय के नए नए अवसर मिलेंगे और क्षेत्र में बेरोजगारी काम होगी।


कामगारों का भी होगा फायदा

सांसद संतोष अहलावत ने सदन को अवगत करवाते हुए कहा कि जिले से काफी संख्या युवा विदेशो में आजीविका यापन के लिये जाते रहते है ऐसे मे इस क्षेत्र को हवाई सेवा से जोड़ने के बाद विदेशो मे कामगारों को भी काफी फायदा होगा।सांसद अहलावत ने कहा कि यदि सरकार झुंझुनू को हवाई मार्ग से जोड़े तो उनसभी कामगारों का आवागमन अधिक होगा।


सांसद पूत्र भाजपा युवा मोर्चा जिला महामंत्री तन्मय अहलावत बताया कि हवाई मार्ग से झुंझुनू शेखावाटी विकास मे गति पकड़गी सांसद जी प्रधानमंत्री से मुलाकात कर जल्द ही हवाई मार्ग जोड़ने प्रयास किया जाएगा ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top