Home > विपक्षी विधायकों का विधानसभा में हंगामा, मार्शल ने धक्के मारकर किया बाहर

विपक्षी विधायकों का विधानसभा में हंगामा, मार्शल ने धक्के मारकर किया बाहर

 Special Coverage News |  2016-08-23 08:06:00.0  |  लखनऊ

विपक्षी विधायकों का विधानसभा में हंगामा, मार्शल ने धक्के मारकर किया बाहर

लखनऊ: यूपी विधानसभा में कानून व्यवस्था, किसानों की बदहाली पर विपक्ष ने हंगामा किया। बुलंदशहर गैंगरेप को लेकर भी सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाज़ी की। कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी विधायकों ने सरकार पर हमला बोल दिया।

इस दौरान बीएसपी, कांग्रेस और बीजेपी विधायकों का मार्शल से धक्कामुक्की भी हुई। जवाब में आजम खां ने अध्यक्ष से कहा कि हंगामा करने वाले विधायकों को बाहर किया जाए। हंगामा खत्म न होते देख बीएसपी और कांग्रेस के कुछ विधायकों को मार्शल की मदद से विधानसभा से बाहर किया गया।

दरअसल आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोपहर 12.20 बजे विधानसभा में चालू वित्तीय वर्ष के लिए सरकार का अनुपूरक बजट पेश करेंगे। अनुपूरक बजट का आकार लगभग 25 हजार करोड़ रुपये होने की संभावना है। चुनावी साल के इस अनुपूरक बजट के जरिये अखिलेश सरकार जहां सड़कों को बनाने व उन्हें दुरुस्त करने के लिए संसाधन जुटाएगी, वहीं आपदा से प्रभावित किसानों को राहत देने का भी इंतजाम करेगी।

सरकार ने पिछले साल 17 अगस्त को वर्ष 2015-16 के लिए 19824.98 करोड़ रुपये का पहला अनुपूरक बजट पेश किया था। मानसून सत्र में पेश किये जाने वाले इस साल के अनुपूरक बजट का आकार उससे तकरीबन 25 फीसद ज्यादा है। माना जा रहा है कि यह अखिलेश सरकार का आखिरी अनुपूरक बजट होगा।

Tags:    
Share it
Top