Home > सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन की जमानत किया रद्द, फिर जायेंगे जेल

सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन की जमानत किया रद्द, फिर जायेंगे जेल

 Special Coverage News |  2016-09-30 08:40:39.0  |  नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन की जमानत किया रद्द, फिर जायेंगे जेल

नई दिल्ली: बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दी है। कोर्ट ने शहाबुद्दीन को हिरासत में ले कर वापस जेल भेजने का निर्देश दिया। राजीव रोशन की हत्या मामला में सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाई कोर्ट के फैसले को निरस्त कर दिया है। कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाई थी कि- क्या शहाबुद्दीन को जमानत मिलने तक आप नींद में थे?

कल शहाबुद्दीन ने कोर्ट से ये गुहार लगाई थी कि आप जो चाहें शर्ते लगा दें, आप कहें तो मैं बिहार छोड़ने को तैयार हूं, लेकिन जमानत रद्द न की जाए। शहाबुद्दीन को 10 सितंबर को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया था। वह 11 साल बाद जेल से बाहर आया था। वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी है।

शहाबुद्दीन ने 1990 में लालू यादव की सरपरस्‍ती में राजनीति में कदम रखा। लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर शहाबुद्दीन ने मुस्लिम-यादव वोटरों पर पकड़ बनाई। जॉर्ज फर्नांडीज और शरद यादव जैसे नेताओं के विरोध के बावजूद शहाबुद्दीन लालू के लिए एक महत्वपूर्ण मुस्लिम नेता बन चुका था।

1986 से ही शहाबुद्दीन अपराध की दुनिया में शामिल हो चुका था, वह तब सिर्फ 19 साल का था। शहाबुद्दीन ने पहले आरजेडी की युवा इकाई की सदस्‍यता ली और लगातार दो विधानसभा चुनाव जीते। महत्‍वाकांक्षी शहाबुद्दीन ने 1996 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। शहाबुद्दीन ने 2004 का चुनाव जीतने तक जनता दल और आरजेडी का चार बार प्रतिनिधित्‍व किया।

Tags:    
Share it
Top