Top
Home > Archived > अम्मा के निधन से सदमे में 77 लोग दे चुके हैं अपनी जान, 3-3 लाख मुआवाज़े की घोषणा

'अम्मा' के निधन से सदमे में 77 लोग दे चुके हैं अपनी जान, 3-3 लाख मुआवाज़े की घोषणा

 Arun Mishra |  8 Dec 2016 5:21 AM GMT  |  नई दिल्ली

अम्मा के निधन से सदमे में 77 लोग दे चुके हैं अपनी जान, 3-3 लाख मुआवाज़े की घोषणा

नई दिल्ली : तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) ने दावा किया है कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता 'अम्मा' की मौत की खबर सुनने के बाद सदमे से 77 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार इन सभी के परिवारवालों को तीन-तीन लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देगी। साथ ही जयललिता के निधन की खबर सुनकर अपनी अंगुली काटने वाले और खुद को आग लगाने वाले एक अन्य शख्स को 50-50 हजार की रकम दी जाएगी।

अन्नाद्रमुक की ओर से आज रात जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ''अम्मा की बीमारी और मृत्यु के बारे में जानने के बाद दुख और सदमे से 77 लोगों की मृत्यु हुई है।'' इसबीच, केन्द्रीय खुफिया एजेंसी ने अभी तक 30 लोगों के मरने और चार लोगों की तरफ से आत्महत्या का प्रयास करने की बात कही है। गौरतलब है कि तमिलनाडु में जयललिता को उनके समर्थक भगवान की तरह पूजते हैं।

जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के बाद फिर से अपोलो अस्पताल के सीसीयू में हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया। जयललिता पिछले 74 दिनों से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं। जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर अपोलो अस्पताल ने लंदन के डॉक्टर रिचर्ड से संपर्क किया था और दिल्ली के एम्स से डॉक्टरों की एक टीम भी इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंची थी। लेकिन अम्मा को बचाया नहीं जा सका।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it