Home > Archived > शशिकला का मुख्यमंत्री बनने का सपना हुआ चकनाचूर, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

शशिकला का मुख्यमंत्री बनने का सपना हुआ चकनाचूर, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

 Special Coverage News |  2017-02-14T12:37:32+05:30  |  चेन्नई

शशिकला का मुख्यमंत्री बनने का सपना हुआ चकनाचूर, कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा

चेन्नई : एआईएडीएमके की महासचिव और मुख्यमंत्री पद की जद्दोजहद में लगी शशिकला नटराजन को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक सम्पति मामले में दोषी ठहराते हुए चार साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उनके मुख्यमंत्री बनने का सपना चकनाचूर हो गया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अब उन्हें तुरंत आत्मसमर्पण कर जेल भी जाना होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में AIADMK चीफ वीके शशिकला
के खिलाफ हाई कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपति मामले में सुनवाई करते हुए शशिकला को 4 साल की सजा और 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। शशिकला के खिलाफ चार साल की सजा सुनाए जाने की वजह से अब वह किसी संवैधानिक पद पर 6 साल तक बने रहने की हकदार नहीं हैं।
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा। दरअशल ट्रायल कोर्ट ने शशिकला को दोषी करार दिया था, जबकि हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया था। इसके बाद, राज्य सरकार जयललिता, शशिकला और अन्य आरोपियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करते हुए शशिकला को 4 साल की सजा और 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

Tags:    
Share it
Top