Archived

बीवी ने मौलवी को दी धमकी, हटवाओ दाढ़ी नहीं तो कर लूंगी खुदकुशी

Special Coverage News
18 July 2016 8:15 AM GMT
बीवी ने मौलवी को दी धमकी, हटवाओ दाढ़ी नहीं तो कर लूंगी खुदकुशी
x
मेरठ: यूपी के मेरठ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक 36 साल के मौलवी अपनी पत्नी से बेहद परेशान हैं। उनकी पत्‍नी ने उनसे दाढ़ी कटवाने को कहा है। मौलवी को उसकी बीवी ने धमकी दी है की वह दाढ़ी हटवाओ वर्ना वह खुदकुशी कर लेगी। पीड़ित मौलवी ने इसकी शिकायत जिले के डीएम से की है।

दरअशल ये पूरा मामला यूपी के मेरठ का है। जहां मामला दाढ़ी कटवाने को लेकर है। 36 वर्षीय मौलवी अरशद बदरुद्दीन बड़ी मुसीबत में फंसे हैं। मुसीबत की वजह कोई और नहीं, खुद उनकी बेगम साहिबा हैं। बीवी का मौलवी से कहना है, "शाहरुख और सलमान की तरह क्‍लीन शेव रहो, वरना मैं सुसाइड कर लूंगी।" ऐसे में,
अरशद बदरुद्दीन
ने मेरठ के डीएम को एक शिकायती पत्र में अपनी व्‍यथा सुनाई है।

मौलवी ने डीएम को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी उसके खिलाफ जाकर स्मार्टफोन पर पराए मर्द से चैटिंग करती है। अरशद बदरुद्दीन ने डीएम से मांग की है उसकी पत्नी के लिए वह काउंसलर का बंदोबस्त कराए। उसने चेताया है कि उसे डर है, अगर पत्नी ने कोई कदम उठाया तो दोष उसी पर आएगा।

अरशद ने पत्र में लिखा है कि वे इस्लाम के सच्चे बंदे
हैं। उन्‍होंने 2001 में पलखुवा की सहाना से निकाह किया था। निकाह के बाद से ही उनकी बीवी उनसे दाढ़ी हटवाने को कहने लगी। मौलवी ने कहा कि हमारे 4 बच्चे हैं लेकिन वह फिर भी बार बार मुझे दाढ़ी हटाने के लिए कहती है। उसने कहा कि उसे शाहरुख-सलमान की तरह क्‍लीन शेव्‍ड मर्द पसंद हैं। मौलवी के अनुसार, उन्‍होंने उसे समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं। उन्होंने कहा, 'मैं उसकी आदतों से तंग आ चुका हूं। मैंने हाल ही में जब उसे डांटा तो उसने रोना शुरू कर दिया और धमकी दी कि बच्चों को मारकर
आत्महत्या
कर लेगी।'

अरशद ने डीएम को लिखे पत्र में यह भी बताया कि ईद के मौके पर उनकी बीवी खुद के लिए और बच्चों के लिए वेस्टर्न कपड़े खरीदना चाहती थी लेकिन जब उन्होंने उसे ईद की खरीददारी के लिए साथ ले जाने से मना किया तो वह लड़ने लगी और ईद के अगले दिन खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। उन्होंने कहा, 'मैंने देखा कि वह पंखे से लटकर खुदकुशी करने की कोशिश कर रही थी। जैसे-तैसे मैंने तुरंत लोगों को बुलाया और दरवाजा तुडवाकर उसे बचाया। जब हमने उससे ऐसा करने की वजह पूछी तो वह चुप हो गई और सबसे बात करना बंद कर दिया।'।

डीएम दिनेश चंद्र ने कहा कि मामले की जांच के लिए अरशद के लेटर की एक कॉपी एसएसपी को भेज दी गई है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
Next Story