Top
Home > Archived > CM अखिलेश ने लखनऊ को दिए नए तोहफे, 250 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

CM अखिलेश ने लखनऊ को दिए नए तोहफे, 250 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

 Arun Mishra |  4 Dec 2016 10:15 AM GMT  |  लखनऊ

CM अखिलेश ने लखनऊ को दिए नए तोहफे, 250 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

लखनऊ : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को पुराने लखनऊ को कई सौगातें दीं। मुख्यमंत्री अखिलेश ने हुसैनाबाद हैरिटेज जोन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही 3 पार्क, कम्यूनिटी सेंटर, पार्किंग और 4 किमी का जॉगिंग पाथ-वे भी बनाया गया है। सीएम अखिलेश ने बटन दबाकर 250 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस मौके पर खालिद रशीद फिरंगी महली, और सीएम के सलाहकार आलोक रंजन मौजूद रहे।

इस दौरान अखिलेश ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सपा सरकार ने सारे वायदे पूरे किए हैं। सपा सरकार ने बिना भेदभाद के काम किया है। समाजवादी पेंशन ला कर 50 लाख महिलाअों के लिए काम किया है। हमने पुराने लखनऊ बनाने का काम किया है। पुराने लखनऊ में इतना काम कभी नहीं हुआ है।


बीजेपी वालों को बिजली देनी होगी तो घंटे बढ़ाने होंगे?
उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी सरकार ने लखनऊ में मेट्रो चला दी। सड़क में कोई मुकाबला नहीं, बिजली में कोई मुकाबला नहीं है। शहरों में 24 घंटे बिजली दे दी है। आज बीजेपी वालों को बिजली देनी होगी तो घंटे बढ़ाने होंगे। क्‍यों की सपा ने पहले ही 24 घंटे बिजली दे दी है। अब उन्‍हें 24 को 26 घंटे करना होगा और ऐसा होने नहीं वाला। समाजवादी लोगों ने संतुलन बनाने का काम किया है। हमने शहरों के साथ गांव में भी विकास किया है।

समाजवादी लोग भी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ?
हम समाजवादी लोग भी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हैं, लेकिन नोट बंद करके अर्थ व्‍यवस्‍था को रोक दिया गया। मजदूरों का काम छूट गया। लोगों को अपना काम छोड़ना पड़ा। आप कहते हैं डिजिटल इंडिया बनाएंगे, लेकिन डिजिटल इंडिया बनाएगा कौन। आपने डिजिटल इंडिया कहा, हमने लैपटॉप बांट दिया। आने वाले समय में स्‍मार्ट फोन बांट देंगे। अभी तक मोबाइल के लिए एक करोड़ लोगों ने रजिस्‍ट्रेशन किया है।

नोटबंदी को लेकर भाजपा को घेरा?
अखिलेश यादव ने नोटबंदी को लेकर भाजपा को घेरा और कहा कि इसके बाद से वो डरे हुए हैं। उनके पास चुनाव में जाने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने यूपी भर में परिवर्तन यात्राओं का आयोजन हुआ, जो कि पूरी तरह फेल साबित हुईं। अब नोटबंदी के बाद हालात ये हैं कि किसान, व्यापारी सब परेशान हैं। काम बंद हो जाने से लोग नोएडा और गाजियाबाद से लौट रहे हैं। जनता को परेशान करने पर भाजपा को जनता सबक सिखाएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it