Top
Breaking News
Home > Archived > यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

 Special Coverage News |  9 Dec 2016 3:04 AM GMT  |  लखनऊ

यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

लखनऊ : यूपी बोर्ड की परीक्षा की तिथि घोषित करने पर चुनाव आयोग ने ने रोक लगा दी है। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा और निदेशक माध्यमिक शिक्षा को कल दिल्ली तलब कर लिया है। आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिल्ली बुलाया है। उल्लेखनीय है कि यूपी बोर्ड ने परीक्षा-2017 का कार्यक्रम आज जारी किया था। परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू होकर 20 मार्च 2017 तक चलना तय था। हाईस्कूल की 15 दिन व इंटरमीडिएट की 25 दिन तक परीक्षाएं चलनी थीं।

पिछले साल यूपी बोर्ड परीक्षा होली के त्योहार के पहले खत्म हो गई थी, वहीं इस बार होली का त्योहार इंटर की परीक्षा के बीच पड़ेगा, इस त्योहार में अवकाश होने के कारण परीक्षा की कुल अवधि बढ़ गई है। अन्यथा हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा के दिन पिछले वर्ष के समान ही हैं।माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड का परीक्षा 2017 की परीक्षाएं दो पालियों में ही होना तय हुआ था। पहली पाली सुबह 7.30 से 10.45 तक एवं दूसरी पाली अपरान्ह 2.00 से शाम 5.15 तक चलनी थी।

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश सहित चुनाव वाले राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर स्पष्ट तौर पर कहा है कि आयोग से चर्चा के बाद ही बोर्ड परीक्षाओं की तिथियां घोषित की जाएं। ऐसे में आयोग ने उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा गुरुवार को जारी किए गए कार्यक्रम पर नाराजगी जताते हुए उसे स्थगित करने के लिए कहा है। आयोग ने शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश के साथ ही प्रमुख सचिव माध्यमिक जीतेन्द्र कुमार और निदेशक माध्यमिक अमरनाथ वर्मा को दिल्ली बुलाया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it