Top
Home > Archived > IPS पुलिस वीक: राज्यपाल राम नाईक ने आठ पुलिसकर्मियों को दिया राष्ट्रपति पुलिस पदक

IPS पुलिस वीक: राज्यपाल राम नाईक ने आठ पुलिसकर्मियों को दिया 'राष्ट्रपति पुलिस पदक'

 Arun Mishra |  9 Dec 2016 7:37 AM GMT  |  लखनऊ

IPS पुलिस वीक: राज्यपाल राम नाईक ने आठ पुलिसकर्मियों को दिया राष्ट्रपति पुलिस पदक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज आईपीएस वीक की शुरुआत की गयी। राज्यपाल राम नाईक ने कार्यक्रम का शुभाराम्भ किया। यह आयोजन लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में किया गया है। जिसमें 'राष्ट्रपति का वीरता के लिए पुलिस पदक' विजेताओं के नाम की घोषणा की गयी। इस कार्यक्रम में पहुंचे गवर्नर राम नाईक ने पुलिस लाइन में रैतिक परेड की सलामी ली और राष्ट्रपति वीरता पदक, विशिष्ट सेवा पुलिस पदक से पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में पहुंचे गवर्नर राम नाईकने कहा कि आज की वार्षिक परेड को देखकर वे बहुत प्रसन्न हैं। वे गवर्नर बनने के बाद तीसरी रैतिक परेड में आए हैं। इस बार की परेड में विशेष अनुभव मिला। उन्होंने कहा कि अब महिला सशक्तिकरण का नया दौर शुरू हो गया है। इसीलिए परेड की जिम्मेदारी महिला आईपीएस को सौंपी गई है। आपको बता दें इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी लखनऊ एसएसपी मंजिल सैनी के हाथों में थी।


जनता और पुलिस के बीच होने चाहिए अच्‍छे संबंध :
राज्यपाल राम नाइक ने पदक में कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के वीर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं, शहीद पुलिस कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्‍होंने कहा कि जनता और पुलिस के बीच अच्‍छे संबंध होने चाहिए, इससे पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ेगा। विधान सभा चुनाव के बारे में उन्होंने कहा की विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, शांति पूर्ण चुनाव कराना में सबसे अहम भूमिका पुलिस की ही होगी। ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना भी पुलिस की नैतिक जिम्मेदारी होनी चाहिए।

उन्‍होंने आगे कहा कि शहीद पुलिस कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। विश्व के कई देशों से यूपी बड़ा है। विश्व में केवल चार देशों की जनसंख्या ही यूपी से ज्यादा है। यहां की पुलिस सभी फेस्टिवल्‍स में जनता को साथ लेकर शांतिपर्ण तरीके से सब कुछ संभलने की कोशिश कर रही है।

इनको मिला सम्मान :
राज्यपाल राम नाइक ने वीरता के लिए एडि.एसपी राहुल श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर बिंद कुमार, शशिभूषण राय को राष्ट्रपति पदक दिया। इनके साथ ही साथ विजय सिंह मीणा, SSP बरेली जोगिंदर कुमार को भी राष्ट्रपति पदक मिला।

इसके साथ ही साथ एडीजी ट्रेनिंग वीके मौर्या को विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक, दो महिला आईपीएस तनुजा श्रीवास्तव और तिलोत्तमा वर्मा को पुलिस पदक, डीजीपी के सहायक संजय सिंघल को विशिष्ट सेवा पुलिस पदक भी मिला।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it