Home > Archived > LIVE यूपी विधानसभा चुनाव : छठे चरण का मतदान जारी

LIVE यूपी विधानसभा चुनाव : छठे चरण का मतदान जारी

 Arun Mishra |  4 March 2017 4:10 AM GMT  |  New Delhi

LIVE यूपी विधानसभा चुनाव : छठे चरण का मतदान जारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में 7 जिलों की 49 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है, जो शाम पांच बजे तक चलेगी। सुबह से ही यहां पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं। इसमें नेपाल से सटे महराजगंज और कुशीनगर के साथ-साथ गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ और बलिया जिले शामिल हैं। इसमें विभिन्न पार्टियों से कुल उम्मीदवार मैदान में हैं।

इस चरण में मुलायम सिंह के गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ पर भी वोटिंग हो रही है। मुलायम सिंह यादव के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र आजमगढ़ में विधानसभा की 10 सीटें हैं। इस चरण में सबसे ज्यादा 23 उम्मीदवार गोरखपुर सीट पर मैदान में हैं, जबकि सबसे कम सात उम्मीदवार मऊ जिले की मोहम्मदाबाद गोहना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

छठे चरण में 77 लाख 84 हजार महिलाओं समेत करीब एक करोड़ 72 लाख मतदाता कुल 635 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे। इसके लिये 17 हजार 926 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। उत्‍तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा। आखिरी चरण का चुनाव आठ मार्च को होगा। नतीजे 11 मार्च को आएंगे।

वोटिंग से जुड़े LIVE UPDATE:

- 9 बजे तक देवरिया में 10.7%, महाराजगंज में 11%, बलिया में 11% और कुशीनगर में 10.8% वोटिंग
- महाराजगंज और मऊ में भी EVM मशीन में खराबी।
- कुशीनगर में दो बूथों के ईवीएम मशीन में आई खराबी. बूथ संख्या 345 और 322 पर मतदान रुका. ईवीएम मशीन बदलने का काम जारी।
- बलिया से बसपा प्रत्याशी और कद्दावर नेता अंबिका चौधरी के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार. सपा प्रत्याशी संग्राम सिंह के घर में घुसकर मारपीट का आरोप।
- गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट।

गोरखपुर से बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ वोट डालने पहुंचे। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि विकास और राष्ट्रवाद बीजेपी का मुद्दा है। आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा से विकास की उम्मीद रखना गलत होगा। उन्होंने कहा कि हम ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं करते। ध्रुवीकरण की राजनीति सपा-बसपा करते हैं। सीएम का चेहरा ना होने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और बसपा के पास तो एक-एक चेहरे के अलावा कुछ भी नहीं है।

दिव्यांगो के लिए व्हील चेयर और हेल्पर की व्यवस्था की गई है: निखिल सी. शुक्ला ( जिलाधिकारी, मऊ)


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top