Top
Home > Archived > केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में दी कैशलेस ट्रांजेक्शन की जानकारी

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में दी कैशलेस ट्रांजेक्शन की जानकारी

 Arun Mishra |  9 Dec 2016 11:28 AM GMT  |  पीलीभीत

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में दी कैशलेस ट्रांजेक्शन की जानकारी

पीलीभीत (फैसल मलिक) : नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत से जूझ रहे पीलीभीत को कैशलेस ट्रांजेक्शन सिखाने की कवायद तेज हो गई है। प्रधानमंत्री की पहल पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने इसका आगाज कर दिया है। नीति आयोग के सदस्यों ने प्रशिक्षण दिया।

शहर के बेनहर कालेज में सबसे पहले केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपनी बात बताई। मेनका गांधी ने बताया, वे कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में कुछ भी नहीं जानती थी। जब उन्हें पता चला कि प्रधानमंत्री ने 500 और हजार के नोट बंद कर दिए हैं तो वे एक बार को घबरा गई। लेकिन फिर जब प्रधानमंत्री ने कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में बताया तो यह आसान लगा। इसमें कोई झंझट ही नहीं है। पास में पैसे रखने की जरूरत नहीं। अब वे पिछले कुछ दिनों से अलग अलग माध्यमों से कैशलेस ट्रांजेक्शन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाला वक्त इसी का है, इसलिए जो इस मोड पर सीख जाएगा वह आगे जाएगा और जो नहीं सीख पाएगा वह पिछड़ जाएगा। इसके बाद नीति आयोग दिल्ली से आए सदस्यों ने कैशलेस ट्रांजेक्शन के बारे में बारीकी से बताया। बड़ी बात यह बताई गई कि अगर आपके पास स्मार्ट फोन नहीं है तो भी आप कैशलेस ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।
pic credit : @Manekagandhibjp

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it