Top
Home > Archived > पीलीभीत : अखिलेश के मंत्री हाजी रियाज अहमद ने गरीवों को बांटे चेक

पीलीभीत : अखिलेश के मंत्री हाजी रियाज अहमद ने गरीवों को बांटे चेक

 Arun Mishra |  9 Dec 2016 1:00 PM GMT  |  पीलीभीत

पीलीभीत : अखिलेश के मंत्री हाजी रियाज अहमद ने गरीवों को बांटे चेक

पीलीभीत (फैसल मलिक) : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश की योजनाओं को उनके मंत्री भी गांव-गांव तक पहुंचाने में लगे हैं। दरअसल, आज सीतापुर जिले के अमरिया ब्लॉक सभागार में सामान्य वर्ग, अनुसूचित जाति, जनजाति पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक समुदाय के गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने बाले व्यक्तियों की पुत्री की शादी अनुदान के स्वीकृत पात्र लाभार्थीयो को मुख्य अतिथि प्रदेश के केबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने चैक वितरण किये।

जिसमें अमरिया व ललौरी खेड़ा के लाभार्थी शामिल हुए। जिसमें सामान्य जाति 8 व अल्पसंख्यक के 17 व अनुसूचित जाति के 16 लाभार्थियों को चेक दिए गए। इस मौके पर हाजी रियाज अहमद ने वताया पहले शादी के लिए 10000 रूपए का अनुदान दिया जाता था लेकिन अब प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनुदान बढ़ाकर 20000 रूपए कर दिया है। जिससे गरीबो को और सहूलियत मिल जाएगी।

इसी प्रकार सपा सरकार ने प्रदेश के बिकास से लेकर किसानों - मजदूरों से लेकर समाजवादी पेंशन, लैपटॉप, कन्या विद्याधन सहित हर क्षेत्र में काम किया है। इसके अलावा आजादी के बाद से अब तक आपके जिले में तीन तहसील थी। आप लोगों के सहयोग व मेरी कोशिश की बदौलत मैंने इतना बड़ा कार्य किया आपके जिले में दो नई तहसील कलीनगर व अमरिया को तहसील का दर्जा दिलाने का काम किया। जो 17 दिसंबर को अमरिया में फीता काटकर अपना कार्य शुरू कर देगी।

मुख्य विकास अधिकारी इन्द्र देव दिवेदी ने वताया हमारा जिला विकास की कड़ी मे प्रदेश स्तर पर तीसरे स्थान पर है। तथा मंडल मे पहले स्थान पर है। जिलाध्यक्ष आनंद सिंह यादव ने कहा कुछ लोग जनता को भ्रमित करने पर लगे हुए है। जो लोगों को धर्म व जाति-पात में बांटने का काम कर रहे है। आप लोगो को ऐसे व्यक्तियो से सावधान रहना है। प्रदेश मे फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it