Top
Home > Archived > PM मोदी बोले, हम काले धन और भ्रष्टाचार को बंद करने में लगे हैं और कुछ लोग भारत बंद करने में लगे हैं

PM मोदी बोले, हम काले धन और भ्रष्टाचार को बंद करने में लगे हैं और कुछ लोग 'भारत बंद' करने में लगे हैं

 Arun MIshra |  27 Nov 2016 9:15 AM GMT  |  कुशीनगर (यूपी)

PM मोदी बोले, हम काले धन और भ्रष्टाचार को बंद करने में लगे हैं और कुछ लोग भारत बंद करने में लगे हैं

कुशीनगर (यूपी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के कुशीनगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कुशीनगर भगवान बुद्ध की धरती है, इस धरती ने पूरी दुनिया को शांति-अहिंसा का संदेश दिया है। यूपी में अब परिवर्तन लाने का वक्त आ गया।

दिल्ली में बैठी गरीबों की सरकार :
पीएम ने आगे कहा कि वो जमाना चला गया जब सरकारें मानती थीं कि वह देने वाले हैं। हम तो आपके सेवक हैं, सेवा-भाव से आपकी समस्याओं को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है, जनता-जनार्दन देने वाली है, मैं तो आपका कर्ज चुकाने आया हूं। आज दिल्ली में जो सरकार बैठी है वह देश के गरीबों, किसानों, दलितों, पीड़ितों और वंचितों को समर्पित है। यह सरकार इन सभी तबकों का कल्याण करना चाहती है।

गन्ना किसानों को मिला फायदा :
पीएम मोदी ने कहा दिल्ली में ऐसी सरकार है जिसे किसानों की चिंता है इसीलिए बुवाई से लेकर कटाई तक के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लेकर आई है। पहली बार इस देश में ऐसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाई गई कि प्राकृतिक आपदा के कारण केवल फसल बर्बाद होने पर ही नहीं बल्कि बुवाई न होने पर भी बीमा का प्रावधान किया गया है। हमने नीम की सौ फीसदी नीम कोटिंग करवा दी जिससे यूरिया की कालाबाजारी बंद हुई और किसानों को यूरिया मिलने लगी। एक समय था किसान को यूरिया के लिए घंटो-घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ता था, लेकिन अब यूरिया के लिए किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता।

हमने 100 करोड़ लीटर इथेनॉल बनाने का रेकॉर्ड बनाया, कुछ भी हो जाए, अब हम गन्ना किसानों को मरने नहीं देंगे। गन्ना किसानों का 2014-15 में 22 हजार करोड़ बकाया था, अब सिर्फ इतना है जिसे उंगलियों पर गिना जा सके। चीनी मिल के मालिक मेरे पास पैकेज लेने आए थे, मैंने कहा -पैकेज लेने की आपकी आदत पुरानी है, लेकिन मोदी नया है।

विपक्षियों पर साधा निशाना :
पीएम मोदी ने कहा, कुछ पार्टियों को हर जगह कूड़ा-कचरे में ही मजा आता है। अभी पिछले कुछ दिनों में हमने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद कर दिए। बीमार को दवा देने पर थोड़ी तकलीफ उठानी पड़ती है। मैं इस देश के लोगों को सलाम करना चाहता हूं जो तमाम दिक्कतों के बावजूद नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर रहे हैं।
मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, यह फैसला भी कठिन था और इस फैसले को लागू करना भी।

पीएम ने 'भारत बंद' पर बोलते हुए कहा कि एक तरफ हम काले धन और भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगे हैं लेकिन कुछ लोग 'भारत बंद' करने में लगे हैं। 70 सालों तक की लूट का पैसा निकालकर गरीबों को बिजली और दवाई लाएंगे, आप सहयोग कीजिए देश में अब भ्रष्टाचार नहीं आने पाएगा। पीएम मोदी अखबार में छपे सरकारी विज्ञापन को दिखाकर डिजिटल बैंकिंग को अपनाने का तरीका बताया

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it