Home > Archived > यूपी चुनाव : जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने BSP को समर्थन देने का किया ऐलान

यूपी चुनाव : जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने BSP को समर्थन देने का किया ऐलान

 Arun Mishra |  9 Feb 2017 1:32 PM GMT  |  नई दिल्ली

यूपी चुनाव : जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने BSP को समर्थन देने का किया ऐलान

नई दिल्ली : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान से ठीक पहले दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने चौंका देने वाला ऐलान किया है। यूपी विधानसभा चुनाव में पहली बार मुस्लिमों को सबसे ज्यादा टिकट देने वाली पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है। जी, हां, हम बात कर रहे हैं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की जिसने पहली सबसे ज्यादा ने 97 मुस्लिमों को उम्मीदवार बनाया है।

बुखारी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) पिछले पांच साल तक प्रदेश की सत्ता में रही और इस दौरान मुसलमानों का सिर्फ शोषण हुआ और उनके साथ नाइंसाफी ही हुई है, लिहाजा इस बार चुनाव में वह बसपा का समर्थन करेंगे।


वर्ष 2012 विधानसभा चुनाव में सपा का समर्थन करने वाले बुखारी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में अखिलेश यादव के शासन में मुसलमानों के अधिकारों का हनन हुआ और उन्हें मुजफ्फरनगर, मथुरा और गाजियाबाद जिलों में हुए खूनी दंगों समेत पूरे प्रदेश में 400 से ज्यादा साम्प्रदायिक फसाद की वारदात सहन करनी पड़ीं। इसके अलावा दादरी में मोहम्मद अखलाक और प्रतापगढ़ में पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक की हत्या कर दी गई।

आपको बता दें कि 403 सीटों वाले यूपी विधानसभा के लिए 7 चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में 11 फरवरी को 73 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं वे सभी पश्चिमी यूपी की हैं और इन सीटों पर मुस्लिम मतों का अच्छा-खासा प्रभाव है।

Tags:    
Share it
Top