Home > Archived > अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, जानिए क्यों?

अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, जानिए क्यों?

 Arun Mishra |  7 March 2017 2:31 AM GMT  |  New Delhi

अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, जानिए क्यों?

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को चुनाव आयोग ने नोटिस थमाया है। अखिलेश यादव को यह नोटिस मतदाताओं को पैसे लेने और समाजवादी पार्टी को वोट देने वाली टिप्पणी पर नोटिस दिया गया है। चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव को मंगलवार शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा है।

चुनाव आयोग ने 4 मार्च को भदोही की चुनावी सभा में अखिलेश यादव द्वारा दिए भाषण के कुछ अंशों को आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के खिलाफ मानते हुए यह नोटिस जारी किया है। आयोग ने अखिलेश को निर्देश दिए हैं कि वह मंगलवार सात मार्च को शाम पांच बजे तक इस बाबत अपना स्पष्टीकरण आयोग के समक्ष पेश करें और बताएं कि क्यों न इस मामले में उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई की जाए।

अखिलेश यादव ने चार मार्च को भदोही के ज्ञानपुर में एक जन सभा के दौरान लोगों से कहा था, 'सुना है बहुत पैसा बंट रहा है। पैसा, पैसा भी रख लेना और साइकिल को याद रखना।'

आपको बता दें इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी इसी तरह के मामले में नोटिस जारी किया जा चुका है। हालांकि इन दोनों को ही चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top