Home > Archived > पीएम मोदी ने कहा- 11 मार्च को लगेगा सपा-कांग्रेस-बसपा को करंट, भ्रष्‍टाचार के बताए चार प्रकार

पीएम मोदी ने कहा- 11 मार्च को लगेगा सपा-कांग्रेस-बसपा को करंट, भ्रष्‍टाचार के बताए चार प्रकार

 Arun Mishra |  3 March 2017 10:47 AM GMT  |  New Delhi

पीएम मोदी ने कहा- 11 मार्च को लगेगा सपा-कांग्रेस-बसपा को करंट, भ्रष्‍टाचार के बताए चार प्रकार

मिर्जापुर : प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने आज यूपी के मिर्जापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भ्रष्‍टाचार के चार प्रकार बताए। पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर हाईकोर्ट ने भी फटकार लगाई, लेकिन यहां की सरकार नहीं सुधरी। यूपी में हर चीज का रेट तय है, यहां भ्रष्टाचार दीमक की तरह घुस गया है। भ्रष्‍टाचार को लेकर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार प्रकार के भ्रष्टाचार यूपी में हैं...नजराना, सुकराना, हकराना और जबराना...
नजराना- काम कराने के पहले
सुकराना- काम होने के बाद
हकराना- फाइल भी आगे नहीं बढ़ेगी
जबराना- काम भी नहीं, करना भी नहीं

11 मार्च को लगेगा सपा-कांग्रेस-बसपा को करंट ?
पीएम ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों को 11 मार्च को करंट लगने वाला है। यह करंट जनता की ताकत के तार और उर्जा से लगेगा। फिर एक बार अखिलेश पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तार होते हैं लेकिन उनमें बिजली नहीं होती है। उत्तर प्रदेश का चुनाव सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव है।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां सब कुछ होते हुए भी सरकार की नीयत खराब होने की वजह से यहां से रोजी-रोटी कमाने के लिए लोग पश्चिम की तरफ जाते हैं। पूर्वांचल की धरती उपजाऊ है, यहां के किसान मेहनती हैं, लेकिन यहां की सरकार ने इनकी परवाह नहीं की। मैंने 2022 तक किसानों की आमदनी को डबल करने की ठानी है, इसलिए हमने बीज से बाजार तक के लिए रोडमैप बनाया है। उन्होंने कहा कि हमने सॉइल हेल्थ कार्ड निकाला, इससे किसानों की भूमि की जांचकर के बताया जाएगा। किसान को अगर समय पर पानी मिल जाए तो वो जमीन से सोना पैदा कर सकता है। मैंने खेतों तक पानी पहुंचाने का बड़ा अभियान चलाया है।

जो अपने पिता का नहीं हुआ जनता का क्या होगा ?
र्जापुर की समस्याओं का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 13 साल पहले यहां पुल निर्माण का आधारशिला रखे थे, लेकिन अभी तक नहीं बना, ये काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं। जो अपने पिता की बातों को पूरा नहीं करता हो, वो जनता का काम क्या करेंगे? अखिलेश जी का 'काम बोलता है' या मिर्जापुर का पत्थर बोलता है. मायावती पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि बहन जी मिर्जापुर की पत्थरों में आज भी खड़ी हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top