Home > Archived > नेताजी के संघर्ष से प्रेरणा लेकर राजनीति में आयें छात्र और युवा : जियाउर्रहमान

नेताजी के संघर्ष से प्रेरणा लेकर राजनीति में आयें छात्र और युवा : जियाउर्रहमान

 Special Coverage News |  22 Nov 2016 11:38 AM GMT  |  New Delhi

नेताजी के संघर्ष से प्रेरणा लेकर राजनीति में आयें छात्र और युवा : जियाउर्रहमान

अलीगढ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के 78 वें जन्मदिवस के अवसर पर समाजवादी छात्र नेताओं ने बाबा बरछी बहादुर की दरगाह पर चादरपोशी की और नेताजी की दीर्घायु के लिए दुआ मांगी. साथ ही छात्र नेताओं ने मुल्क में अमन-चैन व सांप्रदायिक सद्भाव के लिए भी दुआ मांगी.


सपा छात्र सभा के पूर्व प्रदेश सचिव व छात्र नेता जियाउर्रहमान के नेतृत्व में बाबा बरछी बहादुर दरगाह पर युवा एवं छात्र एकत्र हुए. सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के जन्मदिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हुए छात्र नेताओं ने चादरपोशी कर ईश्वर से नेताजी की दीर्घायु की कामना की और सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने की असीम शक्ति देने की दुआ की. सपाइयों ने नेताजी केअब तक के जीवन संघर्ष पर भी प्रकाश डाला और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया.सपाइयों ने कानपुर में हुए रेल हादसे के मृतकों की आत्मा की शांति एवं उनके परिवारों को धैर्य शक्ति देने के लिए भी दुआ मांगी.


छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का जीवन छात्रों और नौजवानों के लिए सबक है, नेताजी ने साधारण से परिवार में जन्म लेकर त्याग, परिश्रम व अपनी नेतृत्व क्षमता के बल पर देश ही नहीं विदेश में भी समाजवाद का परचम लहराया है. देश में कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ, भाईचारा कायम रखने के लिए नेताजी ने हमेशा संघर्ष किया है. उन्होंने कहा कि नेताजी के जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेकर छात्रों और युवाओं को राजनीति में आकर देश को आगे बढ़ाना चाहिए. सभी छात्रों और युवाओं ने नेताजी की नीति-रीति को आगे बढाने और समाजवादी विचार धारा को सशक्त करने का संकल्प लिया.


इस अवसर पर छात्र सभा के पूर्व प्रदेश सचिव जियाउर्रहमान, युवा अधिवक्ता प्रतीक चौधरी, छात्र नेता विशाल गौतम, यामीन खान अब्बासी, शहजाद अल्वी, मनोज सिंह भोला, सूरज सिंह,किरनपाल सिंह, बरछी बहादुर दरगाह के मुतवल्ली नुरुद्दीन, अरवाज खान, मनोज शर्मा, अमित वार्ष्णेय,नौशाद, सौरभ बघेल, पुनीत गौड़ आदि मौजूद रहे.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top