Home > यूपी चुनाव LIVE : इलाहाबाद में यूपी बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

यूपी चुनाव LIVE : इलाहाबाद में यूपी बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

 Arun Mishra |  2017-02-23 04:29:25.0  |  इलाहाबाद

यूपी चुनाव LIVE : इलाहाबाद में यूपी बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान

इलाहाबाद : उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव में जहां पहले - दूसरे और तीसरे चरण का मतदान हो चुका है वहीं, चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान जारी है। इलाहाबाद में यूपी बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने अपना मतदान किया है।

चौथे चरण में 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान होगा। जिसमें रायबरेली के साथ-साथ प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर जिलों की 53 सीटों पर कल कुल 680 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।
ये हैं प्रमुख चेहरे..
1. चौथे फेज के प्रमुख चेहरों में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या का नाम भी शामिल है। वह कुंडा से निर्दलीय सीट पर लड़ रहे हैं। राजा भैय्या कुंडा से निर्दलीय विधायक हैं और अखिलेश सरकार में मंत्री हैं। 2. अदिति सिंह कांग्रेस की तरफ से रायबरेली सदर से लड़ रही हैं। वह रायबरेली के बाहुबली नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं। 3. इलाहाबाद पश्चिम सीट से पूजा पाल बीएसपी की तरफ से लड़ रही हैं। वह बसपा विधायक हैं और अतीक अहमद को हरा चुकी हैं। 4. रामपुर खास से कांग्रेस की तरफ से आराधना मिश्रा लड़ रही हैं। वह कांग्रेस के वरिष्ट नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी की बेटी हैं। 5. मेजा से बीजेपी की सीट पर नीलम करवरिया लड़ रही हैं। नीलम बाहुबली उदयभान करवरिया की पत्नी हैं। 6. ऊंचाहार से बीजेपी की तरफ से उत्कर्ष मौर्य लड़ रहे हैं जो कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे हैं। स्वामी बसपा से बगावत कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। 7. बीजेपी ने सिद्धार्थनाथ सिंह को इलाहाबाद वेस्ट सीट से उम्मीदवार बनाया है। वे पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं।

Tags:    
Share it
Top