Top
Breaking News
Home > Archived > बैंक मैनेजर की तानाशाही से परेशान होकर व्यापारियों ने की बैंक के सामने धरना प्रदर्शन

बैंक मैनेजर की तानाशाही से परेशान होकर व्यापारियों ने की बैंक के सामने धरना प्रदर्शन

 Special Coverage News |  1 Dec 2016 3:59 PM GMT  |  New Delhi

बैंक मैनेजर की तानाशाही से परेशान होकर व्यापारियों ने की बैंक के सामने धरना प्रदर्शन

इलाहाबाद नवेद खान :शंकरगढ़ के बैंक ऑफ़ बड़ौदा के स्थानीय प्रबंधक के तानाशाही से परेशान होकर व्यापार मंडल के व्यापारियों ने धरना प्रर्दशन किया। बहुत दिनों से कार्यरत बैंक ऑफ़ बड़ौदा के प्रबंधक ग्राहकों को अपने ही पैसो के लिए तरसा रहा है और रसूखदारों को बैंक बंद होने जे बाद मनचाहा पेमेंट कर रहा है अगर स्थानीय या गांव के सीधे साधे किसान घंटो इन्तज़ार करते है तब भी पेमेंट नहीं मिलता ये कहकर टरका दिया जाता है कि जाओ पैसा नहीं है अगर कोई ग्राहक चिल्लाना शुरू कर देता है तो प्रबंधक जी का दो टूक जवाब रहता है जाओ जो करना है कर लो जब पैसा आएगा तभी मिलेगा।


इस समय शादियों का और खेतों की बुवाई का भी समय है लेकिन प्रबंधक की बात सुनकर लोग मायूस होकर वापस चले जाते है। सरकार ने नियम बनाया है हफ्ते में 24 हजार पेमेंट मिलेगा लेकिन गिड़गिड़ाने के बाद भी ग्राहकों को नहीं मिल पा रहा है उसी जगह रसूखदारों को बैंक का समय खत्म होने के बाद मनचाहा पेमेंट दिया जा रहा रहा है। सूत्रों की माने तो बैंक प्रबंधक 20% लेकर लोगो का काला धन सफ़ेद कर रहा है।कितने रसूखदारों का लाखो का वारान्यारा हो चूका है । अगर कोई गरीब जनता दो हजार लेने जाता है तो उसको नहीं दिया जा रहा है। व्यापारी लोगो को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


benkbसारा व्यापर भी ढ़प पड़ा है। प्रबंधक से बात करने पर जब बोलो को आप बड़े लोगो को पेमेंट कर देते हो उसका कहना है कि जिसका दो करोड़ मेरे यहाँ डिपॉज़िट है उसको देना मज़बूरी है। इससे ये पता चलता है कि बड़े लोगो की जरुरत को पूरी की जा रही है गरीबो को कोई देखने वाला नहीं है। व्यापारी वर्ग जाता है मायूस होकर वापस चला आता है आज स्थानीय व्यापार संघ के लोगो का सब्र का बांध फुट गया तब व्यापारियों ने धरना प्रर्दशन किया। लोगो की मांग है स्थानीय शाखा प्रबंधक की उच्चस्तरीय जांच कराकर कार्यवाही की जाए। व्यापारियों में मुख्य रूप से शंकरगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष मूलचंद्र गुप्ता,महामंत्री रतन केशरवानी, धीरेंद्र गुप्ता,सुरेश जी आदि लोगो ने धरना किया अगर मांग नहीं पूरी हुई तो बड़े स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it