Top
Breaking News
Home > Archived > पीएम मोदी को हाईकोर्ट की बड़ी राहत, दायर याचिका की ख़ारिज कहा सभी आरोप निराधार

पीएम मोदी को हाईकोर्ट की बड़ी राहत, दायर याचिका की ख़ारिज कहा सभी आरोप निराधार

 Special Coverage News |  7 Dec 2016 11:08 AM GMT  |  New Delhi

पीएम मोदी को हाईकोर्ट की बड़ी राहत, दायर याचिका की ख़ारिज कहा सभी आरोप निराधार

इलाहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन के खिलाफ दायर की गई याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि इस याचिका को सुनने का कोई कारण नहीं है, इसी कारण प्रारंभिक आपत्ति पर याचिका को खारिज कर दिया गया.जस्टिस विक्रमनाथ की एकलपीठ ने टिप्पणी करते हुए कहा कि यह याचिका को आधे अधूरे मन से दाखिल किया गया है, इसमें कोई तथ्य नहीं है और लगाए गए आरोप भी निराधार है. कोर्ट में यह याचिका अजय राय ने दाखिल की थी.


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. याचिका कांग्रेस नेता अजय राय और बनारस के एक मतदाता माधव प्रसाद उपाध्याय ने सोमवार को हाईकोर्ट महानिबंधक के यहां दाखिल की. याचिका में आरोप लगाए गए थे कि नरेंद्र मोदी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में अपनी पत्नी का सिर्फ नाम लिखा है. उनकी आय और संपत्ति आदि से संबंधित कॉलम में 'नहीं मालूम' लिखा गया है.याचिका में कहा गया था कि सुप्रीम कोर्ट व निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक चुनाव घोषणा पत्र का कोई कॉलम खाली नहीं छोड़ा जा सकता था.


याचिका में यह भी कहा गया है कि 24 अप्रैल की बनारस रैली में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नलिन कोहली, लक्ष्मीकांत वाजपेयी जैसे बड़े नेता आए थे. यह लोग वाराणसी और आसपास के महंगे होटलों में ठहरे थे. इसके अलावा चुनाव खर्च की सीमा 70 लाख रुपये निर्धारित है, जबकि नरेंद्र मोदी के चुनाव पर 50 करोड़ रुपये खर्च किए गए.याचिका में आरोप लगाया गया था कि चुनाव आयोग को खर्च की गई राशि का सही हिसाब नहीं दिया गया. यह भी कहा गया है कि 25 अप्रैल की रैली के लिए हजारों की संख्या में गाडिय़ां और करीब दो लाख लोग बाहर से आए थे. रैली में मोदी की फोटो लगी एक लाख टोपियां, 25 हजार टीशर्ट, 25 हजार साडि़यां और 50 हजार गमछे व छाते बांट कर मतदाताओं को प्रलोभन दिया गया. याचिका पर सुनवाई के लिए अब न्यायपीठ नामित की जाएगी.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it