Home > Archived > शिवपाल बोले कि सरकार बनी तो, क्या संशय है?

शिवपाल बोले कि सरकार बनी तो, क्या संशय है?

 special coverage news |  2017-02-16T22:27:58+05:30  |  इटावा

शिवपाल बोले कि सरकार बनी तो, क्या संशय है?

जसवंतनगर / इटावा: जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने आज धुंआधार चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि यदि इस बार सरकार बनी तो किसानों की फसल की लूट नहीं होने देंगे। किसानों को अपनी उपज का सही मूल्य चाहिए तो नेताजी मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में लखनऊ के साथ-साथ दिल्ली की गद्दी पर भी कब्जा करना होगा।


शिवपाल सिंह यादव ने जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में आज प्रचार के दौरान कहा कि आलू और धान पैदा करने वाले किसानों को उनकी फसल की लागत तक नहीं मिल पा रही है। क्षेत्र का आलू किसान आज बहुत ही बदहाल है। उसे एक पैकेट का मात्र सौ रुपये ही मिल पा रहा है जबकि 1 कुंतल आलू पैदा करने में 1 हजार रुपये का खर्च आता है। किसान को फसल की लागत का कम से कम डेढ़ गुना मूल्य मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को गेहूं के लिए 2500 रुपये और धान के लिए कम से कम दो हजार रुपये कुंतल का दाम मिले तभी किसान खुशहाल होगा और किसान खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में जब मैं कृषि मंत्री था तब हमने केन्द्र सरकार को लिखा था लेकिन केन्द्र सरकार ने आलू व धान किसानों का लाभकारी मूल्य तय नहीं किया जिस कारण किसान को अपनी उपज को औने-पौने दामों में बेचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार ने हमारी बात मान ली होती तो आज किसानों के बच्चे भी बड़े स्कूलों में पढ़ रहे होते, उनके पास भी अच्छे कपड़े होते और किसान और उसके परिवार को भी मूलभूत सुविधाएं मिल चुकी होती।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेताजी जब भी सत्ता में आये तो गरीबों, मजदूरों, किसानों और छोटे व्यापारियों के लिए ऐसी योजनाएं बनायी जिससे इन लोगों का भला हो सके। जबकि केन्द्र की सरकार ने नोटबंदी करके सबसे ज्यादा नुकसान किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों का ही किया है।उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था कि विदेशों से काला धन लाकर सबके खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करायेंगे लेकिन हुआ क्या। सरकार बनने के कुछ ही माह बाद अपने वादे को जुमला करार दे दिया? उन्होंने ऐसी पार्टी के लोगों से सावधान रहने की जरुरत बताते हुए कहा कि चुनाव बाद इस पार्टी के लोग आपको दिखाई भी नहीं देंगे।शिवपाल सिंह यादव ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हमारी सरकार जो भी वायदे किये वह सभी पूरे किये हैं। क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में विद्युतीकरण कराया। लड़कियों को पढ़ाई के लिए 30-30 हजार की सुविधा दी। किसान की किसी भी प्रकार की दुर्घटना में मृत्यु होने पर 5 लाख रुपये देने की व्यवस्था की। इसके अलावा फ्री सिंचाई की व्यवस्था कराई और सिंचाई के लिए किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, 6000 क्यूसिक पानी गंगा से सीधे नहरों और रजवाहों को दिये जाने की व्यवस्था कराई।उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि लोक निर्माण विभाग का मंत्री रहते हुए हमने पूरे जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का निर्माण कराया। इसके अलावा नौकरियां भी सबसे ज्यादा मेरे कार्यकाल में ही मिल सकी।


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमने किसानों को कभी खाद व बीज की कमी नहीं होने दी। खाद व बीज का दाम जहां सस्ता कराया वहीं उपलब्धता भी सुनिश्चित कराई। हमारी सरकार के समय में जब चाहो जितनी चाहो के आधार पर खाद व बीज उपलब्ध कराया गया।शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि इस बार आपने हमें पावर दी तो हम यह कोशिश करेंगे कि हर परिवार के एक लड़की या लड़के को नौकरी दी जा सके और जिसे नौकरी नहीं मिले उसे रोजगार का दूसरा कोई साधन उपलब्ध कराया जाये ताकि परिवार का गुजर-बसर हो सके।शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आपको कभी कोई दिक्कत हो तो पत्र लिख देना या फोन कर देना, हम हर संभव मदद की कोशिश करेंगे। उन्होंने अपील की कि इस बार ज्यादा से ज्यादा संख्या में हमें वोट देना ताकि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल की जा सके।

Tags:    
Share it
Top