Home > Archived > टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस और मालगाड़ी टकराई, तीन घायल

टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस और मालगाड़ी टकराई, तीन घायल

 Special Coverage News |  20 Feb 2017 4:08 AM GMT  |  New Delhi

टूंडला में कालिंदी एक्सप्रेस और मालगाड़ी टकराई, तीन घायल

नई दिल्‍ली: यूपी में टुंडला के क़रीब रात 1:45 बजे कालिंदी एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई. कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन और एक कोच पटरी से उतर गया जबकि मालगाड़ी के दो डब्बे भी पटरी से उतर गए. गनीमत ये रही कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. हालांकि हादसे की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. कई रद्द हो गई हैं और कई का रूट बदला गया है. दिल्ली-कानपुर वाया बिहार का अप और डाउन रूट दोनों बंद हैं.


आपको मालूम हो कि इससे पहले भी एक बार इसी रूट पर कालिंदी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है. जिसमें कई लोग जान गंवा चुके है. और उसी रुट पर लगभग 20 किलोमीटर के दायरे में फिर घटना होना अपने आप में एक प्रश्न वाचक चिन्ह है. क्या रेल मंत्रालय घटनाओं से बिलकुल बेखबर है. या सज्ञान नहीं लेना चाहता है.


बताया जा रहा है कि सिग्नल जंप की वजह से ये हादसा हुआ है. इससे पहले पिछले दिसंबर में उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में रूरा स्टेशन के निकट सियालदेह से अजमेर जा रही अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस (12987) ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 52 लोग ज़ख्मी हो गए हैं. उससे पहले 20 नवंबर की रात को लगभग 3:00 बजे इसी जिले के पुखरायां में भी मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, और 150 से ज़्यादा लोग मौत के मुंह में समा गए थे. इस हादसे में 200 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी भी हुए थे.

Share it
Top