Home > Archived > ये नोट नहीं चलेगा सुनते ही महिला गिरी और हो गई मौत

ये नोट नहीं चलेगा सुनते ही महिला गिरी और हो गई मौत

 Special Coverage News |  9 Nov 2016 11:44 AM GMT  |  New Delhi

ये नोट नहीं चलेगा सुनते ही महिला गिरी और हो गई मौत

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर में एक हजार नोट अब नहीं चलेंगे सुनकर एक बुजुर्ग महिला की सदमे में आकर मौत हो गई. महिला कुछ पैसे लेकर सुबह से ही बैंक की गेट पर बैठी थी. बैंक में जैसे ही उसे जानकारी मिली कि ये नोट नहीं चलेंगे महिला गिरकर बेहोश हो गई और उसकी मौत हो गई.


जिले के कप्तानगंज में सेन्ट्रल बैंक की शाखा में एक-एक हजार के दो नोट लेकर बदलने के लिए पहुँची खभराभार गांव की तीर्थराजी देवी (60) पत्नी रामप्रसाद की हृदय गति रुकने से मौत हो गई. बैंक परिसर में ताला बंद होने के कारण वह गेट पर सुबह से ही बैठी थी. जैसे ही उसे बैंक बंद होने की सूचना दी गई उसे चक्कर आने लगा. वहां पर किसी ने कह दिया कि अब ये नोट नहीं चलेंगे. उसके बाद तीर्थराजी वहीं गिर गई और बैंक शाखा के सामने ही उसकी मौत हो गई. महिला कप्तानगंज विकास खंड के खभराभार गांव की रहने वाली थी. घर वालों को सुचना दी गई है. तो परिजन मौके पर पहुंचे.


परिवार के लोगों का कहना है कि सदमे के चलते उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. आपको बता दें, कि जैसे ही लोगों की इस बात की खबर लगी कि मंगलवार रात 12 बजे से 500 और 1000 के नोटों का चलन बंद हो जाएगा अफरातफरी मच गई. लोगों ने बताया कि पीएम मोदी के इस फैसले से परेशानी जरुर हुई लेकिन राष्ट्रहित के लिए सभी ने उनके इस फैसले का स्वागत किया है. एटीएम में ज्यादातर लोग 400 रुपए निकाल रहे हैं. लेकिन मोदी की इस अच्छी योजना से तीर्थराजी देवी की मौत हो गई.


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top