Home > Archived > हरदोई: व्हाट्स एप्प ग्रुप मेम्बर की नादानी, सपा विधायक के एडमिन बेटे पर भारी

हरदोई: व्हाट्स एप्प ग्रुप मेम्बर की नादानी, सपा विधायक के एडमिन बेटे पर भारी

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-06T16:32:55+05:30  |  New Delhi

हरदोई: व्हाट्स एप्प ग्रुप मेम्बर की नादानी, सपा विधायक के एडमिन बेटे पर भारी

हरदोई: पाली थाने में कल देर रात शाहाबाद के सपा विधायक बाबू खां के बेटे और प्रत्याशी सरताज खां के भाई ज़ीशान खां सहित 02 पर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। असल में ज़ीशान के व्हाट्स एप्प ग्रुप #राजनीति में 9412125684 नम्बर से बिजनौर ज़िले के अफज़ल गढ़ के एक शख़्स का वीडियो अपलोड किया गया था। वीडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हिन्दुओं के लिए आपत्तिजनक बातें बोली गई हैं। ग्रुप एडमिन होने के नाते ज़ीशान भी कानून के लपेटे में आए हैं।


सोशल मीडिया पर सामाजिक सद्भाव छिन्न-भिन्न करने और नफ़रत फ़ैलाने वाली पोस्ट और वीडियो अपडेट करने पर इससे पहले 05 लोगों पर मामला दर्ज हो चुका है। कछौना पुलिस ऐसे मामले में रियाज़ अहमद और शाहाबाद पुलिस भाजपा ज़िला मन्त्री राधा त्रिपाठी के पति गोपाल त्रिपाठी सहित कल्लू पण्डित, अंकित बाजपेयी और अतुल शुक्ला पर कानून का सोटा फ़टकार चुकी है। सुगबुगाहट है कि शाहाबाद में 03 अन्य पर भी इस तरह की कार्यवाही हो सकती है।

हालांकि, पुलिस का निगरानी तंत्र अभी भी ठीक तरह से काम नहीं कर पा रहा है। भाजपा के अहिरोरी मण्डल इकाई के एक पदाधिकारी के एफ़बी एकाउण्ट पर बिजनौर ज़िले के अफज़ल गढ़ के शख़्स का वही वीडियो 03 दिन से वायरल है, जिस वीडियो को लेकर विधायक बाबू खां के बेटे ज़ीशान पुलिस कार्यवाही की जद में आए हैं। इतना ही नहीं, उक्त भाजपा पदाधिकारी ने अपने उस अपडेट को शेयर भी किया हुआ है।

मीडिया के अपने सभी व्यूवर्स से आग्रह और अनुरोध करता है कि सामाजिक सद्भाव को चोट पहुंचाने वाली भड़काऊ पोस्ट्स और वीडियो अपलोड करने से परहेज करें। कानून-
व्यवस्था बनाए रखने की ज़िम्मेदारी केवल पुलिस और प्रशासन की नहीं, हम सबकी साझी है।
रिपोर्ट ओम त्रिवेदी

Share it
Top