Home > Archived > LIVE: कानपुर में पटना-इंदौर एक्सप्रेस रेल हादसे में 100 से ज्यादा मौतें, राहत और बचाव कार्य जारी

LIVE: कानपुर में पटना-इंदौर एक्सप्रेस रेल हादसे में 100 से ज्यादा मौतें, राहत और बचाव कार्य जारी

 Special Coverage News |  20 Nov 2016 9:03 AM GMT  |  कानपुर

LIVE: कानपुर में पटना-इंदौर एक्सप्रेस रेल हादसे में 100 से ज्यादा मौतें, राहत और बचाव कार्य जारी

कानपुर : उत्तर प्रदेश में कानपुर के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। पटना-इंदौर एक्‍सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्‍बे पटरी से उतरने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। जिसमें 200 से ज्यादा घायल हैं और 76 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। दुर्घटना सुबह 3.10 बजे पुखरायां और मलासा के बीच हुआ। ट्रेन का नंबर 19321 है।

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों और घायलों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतकों के परिवार को 3.5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 50,000 और मामूली चोट वालों को 25,000 रु. मु्आवजे का ऐलान किया है। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर घायलों को 50,000 और मामूली घायलों को 25,000 रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को रु.2 लाख व गंभीर रूप से घायलों को रु.50 हज़ार मुआवजे का ऐलान किया है।


रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु भी मौके पर पहुंच रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने कानपुर रेल हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान घायलों से मिलने के लिए कानपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top