Home > Archived > कासगंज की तीनों सीटों पर कड़ी टक्कर

कासगंज की तीनों सीटों पर कड़ी टक्कर

 Special Coverage News |  2017-02-09T19:49:32+05:30  |  कासगंज

कासगंज की तीनों सीटों पर कड़ी टक्कर

कासगंज: जिले की तीनों विधानसभा में प्रचार थम गया. 11 फरवरी को वोट डाले जायेंगे. प्रसाशन पूरी तरह अपनी तैयारी में जूटा हुआ है तो उम्मीदवार भी अपनी साठगाँठ में लगे हुए है. गाड़ियों का काफिला और शोर थम चुका है अब केवल उम्मीदवारों को भितरघात का डर सता रहा है.

कासगंज सीट का हाल

लोधी वोट बाहुल्य इस सीट पर बीजेपी सबसे भारी पडती मालुम पड़ रही है. उसका कारण बीजेपी ने देवेन्द्र प्रताप लोधी पर अपना दांव लगाया है. देवेन्द्र कासगंज के ब्लाक प्रमुख रह चुके है. साथ ही युवा नेता भी है. तो सपा कांग्रेस गठवंधन के उम्मीदवार पूर्व विधायक हसरत उल्ला शेरवानी भी पुरे दमखम से मैदान में उतरे हुए है. उनको यह टिकिट मौजूदा परिवहन राज्य मंत्री मानपाल वर्मा की जगह मिला है. मानपाल वर्मा मुलायम खेमे में गिने जाते है साथ ही काफी बुजुर्ग नेता है. उनकी टिकिट काटकर बसपा से विधायक रह चुके हसरत उल्ला शेरवानी पर अखिलेश ने अपना उम्मीदवार बनाया है. उनके साथ मुस्लिम यादव मतों का जबर्दस्त धुर्विकर्ण है. लेकिन मानपाल वर्मा की टिकिट काटने से उनके समर्थकों में गुस्सा है जिसका फायदा देवेन्द्र लोधी को मिलता नजर आ रहा है. बसपा उम्मीदवार अजय चतुर्वेदी भी अपने सजातीय मतों के साथ दलित वोटों के साथ मैदान में डटे हुए है. देखना है कि मतदाता किसे 11 फरवरी को चुनते है.


अमांपुर विधानसभा का हाल

अमांपुर विधानसभा पर सपा उम्मीदवार पूर्व विधायक वीरेंद्र सोलंकी पुरे दमखम से चुनाव लड़ते नजर आरहे है. हालांकि उन्हें उन्हीं की पार्टी के बागी बने राहुल पाण्डेय उन्हें अपना दल से खड़े होकर चुनौती देने का प्रयास कर रहे है. तो बीजेपी उम्मीदवार पूर्व विधायक देवेन्द्र प्रताप भी पुरे जोश से चुनावी मैदान में है. उनको उनके सजातीय देवेश लोधी बसपा से कड़ी चुनौती पेश कर रहे है. इस सीट पर सपा भाजपा में कड़ी टक्कर नजर आ रही है.


पटियाली विधानसभा का हाल

जिले से पटियाली विधानसभा पर मौजूदा विधायक नजीबा जीनत खान की टिकिट कातकर अखिलेश यादव ने पूर्व सांसद देवन्द्र यादव की बेटी किरण यादव पर भरोषा जताया है. तो बसपा ने पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह चौहान के बेटे धीरेन्द्र बहादुर को अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने अमांपुर से बसपा विधायक ममतेश शाक्य को मैदान में उतारा है तो उनकी पार्टी के बागी श्याम सुंदर गुप्ता उनको चुनौती पेश कर रहे है. हांलांकि चुनाव में कशमकश स्तिथि बनी हुई है तीनों में कड़ा मुकबला है तो अपना दल उम्मीदवार श्याम गुप्ता मुकाबले को चतुष्कोणीय बनाने के प्रयास में लगे हुए है.



------

Tags:    
Share it
Top