Home > जेल में 3 महीने में 5 कैदियों की मौत, हेल्थ कैम्प के साथ मजिस्ट्रेटी जाँच शुरू

जेल में 3 महीने में 5 कैदियों की मौत, हेल्थ कैम्प के साथ मजिस्ट्रेटी जाँच शुरू

जिलाधिकारी ने खुद संभाली कमान

 शिव कुमार मिश्र |  2017-06-10 05:39:14.0  |  कौशाम्बी

जेल में 3 महीने में 5 कैदियों की मौत, हेल्थ कैम्प के साथ मजिस्ट्रेटी जाँच शुरू

यूपी के कौशाम्बी जिला कारागार में पिछले तीन महीने में अब तक 5 कैदियों की रहस्मय हालत में मौत ने जेल प्रशासन पर सवाल खड़े कर दिए है. बताया जा रहा है कि जेल में कैदी देशराज, चुन्नू, छक्कन, करन, नुकुल मौत के मुह में जा चुके है. लगातार जेल में हो रही मौतों पर परिवार के लोग जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे है.


इस पूरे मामले पर जेल के अफसरों ने चुप्पी साध रखी है. कैदी की मौत के मामले पर फिलहाल जिला प्रशासन ने जेल में हेल्थ कैम्प लगाने के साथ ही मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश दिए है. कौशाम्बी की जिला जेल में बंद कैदियों की मौत का सिलसिला पिछले तीन महीने पहले शुरू हुआ, जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जेल में कैदियों की लगातार मौतों की जाँच शुरू ही हुई थी कि आज फिर एक कैदी ने जेल की चाहर-दीवारी में दम तोड़ दिया.


जिला कारागार में सजा काट रहे और विचाराधीन कैदियों की मौतों ने बड़ा सवाल वहां की व्यवस्था पर खड़ा कर दिया है. लगातार हो रही मौतों की जानकारी मिलते ही कौशाम्बी के डीएम मनीष कुमार वर्मा हरकत में आ गए. वह खुद ही पूरे मामले की तफ्तीश करने जिला जेल पहुच गए.

Displaying 20170609_193546.png


जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि जेल में उन्होंने कैदियों को दिए जाने वाले खाद्य पदार्थो की जाँच की , इसके साथ ही साफ़-सफाई और चिकित्सा व्यवस्था की गहन पड़ताल की है. यदि जाँच में कैदियों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही का मामला सामने आया तो दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से कड़ी कार्यवाही की जाएगी.


नितिन अग्रहरी की रिपोर्ट

Tags:    
Share it
Top