Home > भरभराकर गिरा आशियाना, किशोर की मौत

भरभराकर गिरा आशियाना, किशोर की मौत

Overcrowded Asiaans, Kishore's death

 शिव कुमार मिश्र |  2017-08-27 06:31:30.0

भरभराकर गिरा आशियाना, किशोर की मौत

सैनी कोतवाली के गरई में शनिवार की सुबह गरीब का आशियाना बारिश के दौरान अचानक भरभरा कर जमीदोंज हो गया। मलबे में कुनबा दब गया। चीख-पुकार सुन गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। जब तक ग्रामीण मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकलते, एक किशोर की मौत हो गई।


गरई निवासी राम प्रकाश गरीब मजदूर है। शनिवार सुबह बारिश के दौरान राम प्रकाश परिवार के साथ कच्चे मकान के बरामदे में बैठा था। इसी दौरान अचानक मकान भर भराकर ढह गया। राम प्रकाश के साथ पत्नी काजल (36), बेटा नितिन (14), नितेश कुमार (09) नन्हू (06) मलबे में दब गए। चीख पुकार सुन आस-पास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने मलबे में दबे कुनबे को बाहर निकाला। मलबे में दबे नितिन की मौके पर ही मौत हो गई। आनन-फानन ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए घायल कुनबे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीएम सिराथू शिव नारायण सिंह राजस्व कर्मियों के साथ गांव पहुंचे। जांच पड़ताल के बाद एसडीएम ने घायलों के अच्छे उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को अवगत कराया।

पुलिस ने किशोर के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक की मौत से घर-परिवार में कोहराम मचा हुआ है। एसडीएम ने बताया कि मृतक के परिवार को चार लाख रुपये दुर्घटना बीमा के साथ 90 हजार रुपए मकान का मुआवजा और प्रधानमंत्री आवास दिया जाएगा। प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। उधर, सिराथू विधायक शीतला प्रसाद पटेल गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाए जाने का भरोसा दिलाया।
नितिन अग्रहरी

Tags:    
Share it
Top