Home > Archived > पीएम की तीन तीन रैली और रोड शो बीजेपी की हार की हतासा - अखिलेश यादव

पीएम की तीन तीन रैली और रोड शो बीजेपी की हार की हतासा - अखिलेश यादव

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-08T08:24:14+05:30  |  लखनऊ

पीएम की तीन तीन रैली और रोड शो बीजेपी की हार की हतासा - अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे इस बात का आंकलन कर मतदान करें कि किस पार्टी ने जनहित के काम किए है। समाजवादीसरकार ने समाज के सभी वर्गो के हित में योजनाएं लागू की हैं। भाजपा और बसपा बताएं कि उन्होंने प्रदेश में विकास के लिए क्या काम किए हैं। कांग्रेस से समझौता होने सेभरोसा हो गया है कि उनसे मिलकर समाजवादी पार्टी फिर सरकार भारी बहुमत से बनने जा रही हैं। सांप्रदायिकता को रोकने के लिए दो युवाओं का यह गठबंधन हुआ है।


अखिलेश आज जनपद अंबेडकर नगर में आलापुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी श्रीमती संगीता कनौजिया के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पूछा समाजवादी पार्टी ने अपने पांच साल के काम का ब्यौरा दे दिया हैं अब भाजपा भी केंद्र में अपने तीन साल के काम-काज का हिसाब दें। बसपा के पास तो विकास का कोईखाका ही नहीं हैै। पत्थरवाली पार्टी ने कभी विकास किया हो तो बताएं। उन्हें मौका मिला तो अपनी पत्थर की मूर्तियां लगवा दीं। उनसे सावधान रहना है। वे कहती है सरकार मेंआने पर बच्चों को चना खिलाएंगी। अपने समय में तो चना खिलाए नहीं, अब जनता उन्हें चना चबवा देगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षा में जो फेल हो जाता है वह पास होने के लिए बार-बार परीक्षा देता है। मोदी जी परीक्षा में फेल हो गए हैं, अब वह पास होने के लिए बार-बार परीक्षा दे रहे हैं। वाराणसी में प्रधानमंत्री जी ने तीन रोड शो और तीन सभाएं की हैं। इससे पता चलता है कि मोदी जी को भाजपा की हार का अहसास हो गया है।विधानसभा चुनाव में हार होते देख मोदी जी और भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन अब वह भाजपा को हारने से नहीं बचा सकते हैं।



अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की नींद उड़ा दी है। मोदी जी अब चुनाव में भाजपा की जीत के लिए जातिऔर धर्म के नाम का सहारा ले रहे हैं। यूपी के लोगों का जोष और उत्साह बता रहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी। अभी तकहुए छह चरणों के मतदान में हम सबसे आगे रहे हैं। बुधवार को होने वाले सातवें और अंतिम चरण के मतदान में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन दूसरे दलों के मुकाबले में बहुतआगे रहेगा। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश की जनता से अपने काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं लेकिन मोदी जी लोगों से वोट मांगने के लिए जाति और धर्म का सहारा ले रहेहैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी सिर्फ मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं करते हैं। देष की जनता प्रधानमंत्री के मन की बात को समझ नहीं पा रही है। मोदी जी नेदेश की जनता को धोखा दिया है क्योंकि जनता से किए हुए वादों को पूरा न करना धोखाधड़ी होता है। मोदी जी ने अगर काम किया होता तो वह भी हमारी तरह उत्तर प्रदेशकी जनता को अपने काम के बारे में बताते, लेकिन जब उन्होंने कोई काम ही नहीं किया है तो वह जनता को क्या बताएंगे। देश की जनता मोदी जी की असलियत को समझ गयी है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी अमीरों की चिंता तो करते हैं लेकिन उन्हें गरीबों, मजदूरों, किसानों की कोई चिंता नहीं रहती है। नोटबंदी के बाद देश की गरीब जनताने अपने बैंक खातों में जो पैसा जमा कराया, हमारे प्रधानमंत्री ने उसे काला धन बता दिया। लेकिन पीएम को शायद पता नहीं कि कोई भी पैसा काला या सफेद नहीं होता । हमजो लेन-देन करते हंै वह काला-सफेद होता हैं प्रधानमंत्री जी बताएं कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार, कालाधन और आतंकवाद पर कितनी रोक लगी।


मुख्यमंत्री ने कहा हमने पिछले पांच साल में विकास कार्यों के जरिए उत्तर प्रदेश की तस्वीर को बदलने का काम किया है। अगली बार सरकार बनने पर एक करोड़गरीब परिवारों की महिलाओं को एक हजार रूपए प्रतिमाह पेंशन देंगे। बच्चों को कुपोषण की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्कूलों में छात्र-छात्राओं को पौष्टिक भोजन केसाथ ही हर महीने एक लीटर देशी घी और एक किलों मिल्क पाउडर दिया जाएगा। हमने लखनऊ में मेट्रो ट्रेन चलाने का काम किया है। कानपुर, वाराणसी, मेरठ में भी मेट्रोका काम शुरू हो चुका है। हमने देश का सबसे लम्बा एकसप्रेस-वे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनवाया है। आपात स्थिति में इस पर फाइटर प्लेन उतर सकेंगे। बलिया सेगाजीपुर होते हुए लखनऊ के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है

Tags:    
Share it
Top