Home > Archived > सर्वे: सपा की कलह के बाद भी अखिलेश सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री

सर्वे: सपा की कलह के बाद भी अखिलेश सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री

 शिव कुमार मिश्र |  29 Oct 2016 6:49 AM GMT  |  लखनऊ

सर्वे: सपा की कलह के बाद भी अखिलेश सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री

लखनऊ

अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में कठोर फैसले लेकर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सबको चौंकाया तो परिवार में चल रही अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई. सबसे बड़ा सवाल यही था कि सपा की पारिवारिक कलह से आखिर फायदा किसे हुआ है?



तमाम आलोचक मुलायम परिवार और पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में खामियाजा भुगतने के लिए कह रहे हैं, लेकिन सर्वे में सामने आया है कि इस बीच अखिलेश यादव जनता के बीच खूब लोकप्रिय हुए हैं। उनकी लोकप्रियता में लगातार इजाफा हुआ है.


सी-वोटर के सर्वे में सितंबर और अक्तूबर के आकंड़े बताए गए हैं. अखिलेश की लोकप्रियता को मांपने के लिए आम लोगों के बीच जाकर सवाल किए गए।सर्वे के मुताबिक सितंबर अखिलेश को पसंद करने वालों की संख्या 77.1 फीसदी थी, तो अक्तूबर में 83.1 फीसदी लोगों ने अखिलेश को पसंद किया.


बतौर मुख्यमंत्री अखिलेश को 66.7 फीसदी लोगों ने पसंद किया। वहीं, उन्हें अक्टूबर मुख्यमंत्री के तौर पसंद करने वालों की आंकड़ा 75.7 फीसदी रहा।पारिवारिक कलह के चलते सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की लोकप्रियता में खासी कमी आई है. जो लोग अब भी उन्हें मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं उनकी संख्या 19.1 फीसदी से घटकर 14.9 फीसदी रह गई है.


प्रदेश में युवा अखिलेश के विकास को नकार नहीं सकता है, लेकिन पार्टी में ही उनके धुरविरोधी नहीं चाहते है कि अखिलेश के हाथ में दुबारा सत्ता जाए जिससे कि प्रदेश के विकास चरम पर जाए. पारिवारिक कलह से पहले उन पर लगने वाला आरोप कि प्रदेश में 3.5 मुख्यमंत्री को नकार दिया. जब अखिलेश ने अपनी मनमानी कर सूबे के सत्ता किंग शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया. अब सूबे में उनका राजनैतिक भविष्य 3 नवम्बर की रथ यात्रा में उमड़ी भीड़ पर टिका है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top