Top
Breaking News
Home > Archived > देखें वीडियो: किस तरह किया लाठीचार्ज, टीचर्स पेंशन को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन, एक की मौत, 50 घायल

देखें वीडियो: किस तरह किया लाठीचार्ज, टीचर्स पेंशन को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन, एक की मौत, 50 घायल

 शिव कुमार मिश्र |  7 Dec 2016 2:38 PM GMT  |  लखनऊ

देखें वीडियो: किस तरह किया लाठीचार्ज, टीचर्स पेंशन को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन,  एक की मौत, 50 घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर विधानभवन घेरने जा रहे शिक्षकों पर पुलिस लाठीचार्ज में एक शिक्षक की मौत हो गई। प्रदर्शनकारी संगठन ऑल टीचर्स एम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) के प्रदेश अध्यक्ष विजय बहादुर बंधु ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक विधानभवन घेराव के बाद वापस जा रहे थे। रास्ते में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें चोट लगने से कुशीनगर के एक इण्टर कालेज में तैनात अंग्रेजी के शिक्षक रामशीष सिंह (38) की मौत हो गई।




न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है। वीडियो में पुलिसकर्मी बेदर्दी के साथ टीचर्स पर लाठियां चलाते हुए दिख रहे हैं। इसके साथ ही एक पुलिसकर्मी एक टीचर को थप्पड़ मारता हुआ भी दिख रहा है।उन्होंने बताया कि लाठीचार्ज में 50 से अधिक अन्य शिक्षक घायल हो गए, जिनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। अपने साथी की मौत से उग्र हुए कर्मचारियों ने कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की। उन्होंने मुख्यमंत्री से एक करोड़ रुपए के मुआवजे और मृत परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा मामले के दोषी पुलिसकर्मियों को निलम्बित करके कार्रवाई करने की मांग भी की।




प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सिविल अस्पताल आने की मांग करते हुए कहा कि जब तक वह नहीं आएंगे तब तक मृत शिक्षक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर नाराज प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it