Home > Archived > सीएम अखिलेश का रथ तैयार, 14 को बुन्देलखण्ड से कर सकते है आगाज

सीएम अखिलेश का रथ तैयार, 14 को बुन्देलखण्ड से कर सकते है आगाज

 शिव कुमार मिश्र |  8 Nov 2016 4:20 AM GMT  |  लखनऊ

सीएम अखिलेश का रथ तैयार, 14 को बुन्देलखण्ड से कर सकते है आगाज

लखनऊ : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 'विकास से विजय' पथ पर ले जाने वाला आलीशान रथ मरम्मत के बाद फिर से तैयार है. सोमवार को पांच कालिदास मार्ग से हजरतगंज तक उसका ट्रायल किया गया. इस दौरान मर्सिडीज के इंजीनियर और सुरक्षाकर्मियों ने रथ की हाइड्रोलिक लिफ्ट कई बार खोली.

इसे भी पढ़ें अखिलेश शिवपाल प्रसव पीड़ा से पीड़ित, दर्द से छटपटा रहे है दोनों चीख भी रहे!

दूसरे चरण में मुख्यमंत्री बुंदेलखंड में रथ चला सकते हैं, जो 14 नवंबर से संभावित है.

इसे भी पढ़ें शिवपाल ने बताया, क्यों हुआ अखिलेश मंत्रिमंडल से बाहर ?

समाजवादी पार्टी के नाम पंजीकृत 'विकास से विजय की ओर रथ' से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रथ यात्रा करनी थी, मगर तीन नवंबर को चलने के दो सौ मीटर अंदर ही रथ के पहिये जाम हो गये थे, हाइड्रोलिक लिफ्ट से धुंआ उठने लगा था. इसके बाद सीएम अखिलेश ने पहला चरण रोड शो के रूप में पूरा किया था.

इसे भी पढ़ें अखिलेश फिर सरकार बना सकते हैं बशर्ते मानी ये 10 बातें!

उसी रात दिल्ली, बेंगलुरू से पहुंचे इंजीनियरों ने लोहिया पथ पर खड़े रथ को स्टार्ट किया और मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर ले गए।चार दिनों की मरम्मत परीक्षण के बाद सोमवार की शाम तकरीबन साढ़े पांच बजे रथ को पांच कालिदास मार्ग से हजरतगंज तक ले जाया गया, रथ को उसी रफ्तार से चलाया गया, जिस रफ्तार से उसी मुख्यमंत्री की रथ यात्र के दौरान भीड़ में चलाया जाना है. इंजीनियरों ने पूर्वाभ्यास के मार्ग पर कई बार रथ की हाईड्रोलिक लिफ्ट खोली-बंद की. उससे छत पर गए और वापस नीचे आए। आपात स्थितियों में बचाव के उपायों का पूर्वाभ्यास किया और फिर रथ वापस मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचा दिया गया है. इंजीनियरों का कहना है कि रथ तैयार है. कुछ तकनीकी खामी आ गई थी, जिसे दूर कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें गठबंधन पर अपनी बात पार्टी फोरम पर कहूंगा, सभी पहलू पर नेताजी विचार कर लें- CM अखिलेश

अब इंतजार है कि मुख्यमंत्री अखिलेश 14 नवम्बर को बुन्देलखण्ड में कहाँ से शुरू होगी रथ यात्रा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top