Home > Archived > वोट डालने के बाद मुलायम बोले, मोदी को जो कहना है कहने दो, यूपी ने सपा को गोद लिया है

वोट डालने के बाद मुलायम बोले, मोदी को जो कहना है कहने दो, यूपी ने सपा को गोद लिया है

 Arun Mishra |  2017-02-19T12:17:36+05:30  |  इटावा

वोट डालने के बाद मुलायम बोले, मोदी को जो कहना है कहने दो, यूपी ने सपा को गोद लिया है

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव में जहां पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है वहीं, तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान जारी है। लखनऊ में समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह ने इटावा में अपना मतदान किया। मुलायम सिंह ने इटावा में अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर वोट डाला है।

वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुलायम ने कहा, उत्तरप्रदेश में काफी विकास हुआ है और अखिलेश ही दोवारा मुख्यमंत्री बनेगा। वहीं, जब पीएम मोदी के गॉड वाले बयान पर मुलायम से पुछा गया तो उन्होंने कहा कि मोदी जी को कहने दो जो कहना है, यूपी ने सपा को गोद लिया है। इससे पहले अखिलेश यादव समेत मुलायम परिवार के सभी सदस्यों ने अपना मतदान किया है।

इस चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर 826 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान फर्रुखाबाद, हरदोई, कानपुर देहात, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर, उन्नाव, सीतापुर, बाराबंकी और लखनऊ में होगा। इनमें अधिकांश जिलों को सपा का गढ़ माना जाता रहा है। जाहिर है यहां भाजपा और बसपा को कड़ी अग्नि परीक्षा देनी होगी।

इटावा सीट पर सर्वाधिक 21 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट पर सबसे कम तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में शिवपाल सिंह यादव, मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव और रीता बहुगुणा जोशी, अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप, राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवई, राज्यमंत्री राजीव कुमार सिंह, राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल, बसपा छोड़कर भाजपा में गए बृजेश पाठक और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा।

Tags:    
Share it
Top