Home > Archived > मैंने मस्जिद बचाने के लिए गोली चलवाई, अब मेरी बहु को जीता दो - मुलायम सिंह यादव

मैंने मस्जिद बचाने के लिए गोली चलवाई, अब मेरी बहु को जीता दो - मुलायम सिंह यादव

 special coverage news |  2017-02-16T00:41:35+05:30  |  लखनऊ

मैंने मस्जिद बचाने के लिए गोली चलवाई, अब मेरी बहु को जीता दो - मुलायम सिंह यादव

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 'मेरी अपील है कि अपर्णा को जीता दो, मेरा सम्मान जुड़ा है अपर्णा से।' यह बात बुधवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने राजधानी में आयोजित सपा कि एक जनसभा में कही।


मुलायम ने लोगों से अपनी छोटू बहू के लिए भावनात्मक अपील करते हुए वोट मांगा। ' अयोध्या में गोली चलना दुखद था' मुलायम ने कहा कि 'सपा ने कभी भी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया।' मैंने मस्जिद बचाने के लिए गोली चलवाई। गोली चलवाना दुखद था।' 'लेकिन अगर मस्जिद न बचती, तो मुस्लिम भाइयों को लगता कि उनका इस देश में सुनने वाला कोई नहीं।''अपर्णा जीतेगी तो और ज़्यादा काम होगा'-उन्होंने कहा कि 'समाजवादियों ने जितना वादा किया, उससे ज़्यादा काम किया। अपर्णा जीतेगी तो और ज़्यादा काम होगा।'


मुलायम ने कहा कि 'देश की एकता का सवाल था, इसलिए मस्जिद बचाई। अगर हमारे धर्म स्थल नहीं रहेंगे, तो क्या होगा।' -उन्होंने कहा कि 'हमने सिख भाईओं की लड़ाई भी लड़ी। किसानों के लिए हमने बहुत काम किया। हमने चुंगी ख़त्म की थी। हमने हर वर्ग के लिए काम किया। हम गरीबों का दर्द जानते हैं।''लखनऊ में कभी हिंदू मुस्लिम दंगा नहीं हुआ'-मुलायम ने कहा कि 'समाजवादियों के काम को अगर जनता ध्यान दे दें, तो एक-एक वोट सपा को मिलेगा। हमने महिलाओं के लिए बहुत किया।' उन्होंने कहा कि 'लखनऊ की सभ्यता बहुत अच्छी है। यहां कभी हिंदू-मुस्लिम दंगा नहीं हुआ।'-मुलायम ने कहा कि 'मोदी यूपी की वजह से पीएम हैं, लेकिन उन्होंने कोई वायदा पूरा नहीं किया।

Tags:    
Share it
Top