Home > Archived > सट्टा बाजार भी गर्म, दिए संकेत इस दल की बनेगी सरकार!

सट्टा बाजार भी गर्म, दिए संकेत इस दल की बनेगी सरकार!

 Special Coverage News |  2017-02-11T13:16:31+05:30  |  लखनऊ

सट्टा बाजार भी गर्म, दिए संकेत इस दल की बनेगी सरकार!

लखनऊ: देश में कहीं भी चुनाव चल रहा हो और सट्टा बाजार गरम ना हो ऐसा होना लगभग असंभव ही नहीं नामुमकिन है. इस समय देश के सभी सट्टेबाजों का ध्यान पूरी तरह से पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में खासकर उत्तर प्रदेश पर केन्द्रित है, जहाँ कांग्रेस-सपा गठबंधन, बसपा, बीजेपी एक दुसरे का खेल बिगाड़ सत्ता हासिल करने में लगी है. सपा 301, तो बसपा पूर्ण बहुमत की सरकार तो वहीँ भाजपा भी 265 सीटें जीतने के दावा कर रही है.


ऐसे में सट्टा बाजार के सूत्र क्या कहते हैं आइये जानते हैं. सट्टा बाजार के सूत्रों के मुताबिक लड़ाई भाजपा और गठबंधन के बीच की है. मायावती को भी वह ठीक ठाक सीटें दे रहे हैं. मगर यह आंकड़ा कहीं भी बहुमत की तरफ जाता नहीं दिख रहा है. हालांकि मायावती को मिलने वाली सीटें सपा-कांग्रेस गठबंधन का समीकरण बिगाड़ने के लिए काफी है.


उधर पूर्वांचल में टिकट के बंटवारे के बाद से भाजपा का भाव जरूर गिरा है. सट्टा बाजार के मुताबिक़ भाजपा और सपा-कांग्रेस गठबंधन दोनों को ही 130 के आस पास सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. बसपा को 90-110 के आसपास सीटें मिल रही हैं. अगर इन आंकड़ों की मानें तो त्रिशंकु विधानसभा भी देखने को मिल सकती है. पर सट्टा बाजार बिहार चुनाव में भी गलत साबित हुआ था. मौजूदा ट्रेंड कहता है कि पब्लिक को अब 'बहुमत वाली सरकार' पसंद है. अब देखना है 11 मार्च को किसके सर पर बंधेगा ताज? किसकी होली होगी रंगीन किसकी होगी फीकी, बने रहे हमारे साथ. k

Tags:    
Share it
Top