Home > Archived > यूपी में जीत को लेकर आशवस्त बीजेपी ने किया सीएम के नाम का ऐलान!

यूपी में जीत को लेकर आशवस्त बीजेपी ने किया सीएम के नाम का ऐलान!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-06T12:56:16+05:30  |  लखनऊ

यूपी में जीत को लेकर आशवस्त बीजेपी ने किया सीएम के नाम का ऐलान!

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश चुनावों के नतीजों को लेकर लगातार आश्वस्त नजर आ रही है. आखिरी चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा कर रही है.


'मेल टुडे' के अनुसार जीत को लेकर आश्वस्त बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया है कि एक विश्वसनीय और राजनीतिक रूप से सही मुख्यमंत्री ढूंढने की पहल शुरू हो चुकी है. हालांकि पार्टी हर संभव स्थिति के बारे में सोच रही है और किसी भी हालात के लिए खाका तैयार है.



सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में जिन नेताओं के नाम हो सकते हैं, उसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और ओबीसी नेता केशव प्रसाद मौर्य का नाम सरप्राइज के रूप में सामने आ सकता है.अन्य दावेदारों के रूप में वरिष्ठ नेता और ओबीसी चेहरा उमा भारती, पूर्वी उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेता मनोज सिन्हा, ठाकुर नेता और कट्टरपंथी योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और लखनऊ के महापौर और मोदी-शाह समर्थक दिनेश शर्मा शामिल हैं.



सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का नाम दावेदारी से बाहर है.सूत्र ने बताया कि मौर्य इस पद के लिए कंप्लीट पैकेज हैं. मौर्य उस फॉर्मूले पर भी फिट बैठते हैं, जो कल्याण सिंह के समय था. उस समय बीजेपी गैर-यादव ओबीसी और ईबीसी के लिए एकमात्र विकल्प के रूप में उभरी थी. संघ से निकटता भी उसे वजन दे रहा है. हालांकि अधिकांश अन्य नाम भी इस संबंध में समान रूप से बराबर हैं. आयु भी उनके पक्ष में है. पार्टी के भीतर से आईं रिपोर्ट भी बताती है कि उमा भारती ने भी अपना समर्थन मौर्य को दे रखा है.


बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बनती है तो इसका सबसे श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाएगा. 2014 में हुए लोकसभा चुनावों के बाद बीजेपी की यूपी में सरकार बनाने का मिशन बनाया गया था. पार्टी ने अन्य दलों के मुकाबले ग्राउंड लेवल पर काम किया.

Tags:    
Share it
Top