Home > Archived > सभी सरकारें अयोध्या की मुजरिम.. कल चलो अयोध्या!

सभी सरकारें 'अयोध्या की मुजरिम'.. कल चलो अयोध्या!

 Special Coverage News |  11 Nov 2016 12:29 PM GMT  |  New Delhi

सभी सरकारें अयोध्या की मुजरिम.. कल चलो अयोध्या!

यूपी सरकार पर हमेशा सवालिया निशान खड़ा करने वाले पूर्व प्रमुख सचिव डॉ सूर्यप्रताप सिंह ने कल अयोध्या पहुचने का आहवान किया है. सुर्यप्रताप ने कहा कि अब तक की सभी सरकारें बराबर की दोषी है राम मन्दिर के मामले में, चुनाव से पहले राम मंदिर को मुद्दा बनाने वाले कभी राम लला की हालत पर भी तरस खा लेते.

सूर्यप्रताप ने क्या लिखा है

सरकारों ने अयोध्या को अपना मुलाजिम समझा और उनके पैरों तले बेबस अयोध्या रोती रही अपने हाल पर ....आज गंदगी व मौलिक सुविधाओं के अभाव की मारी है अयोध्या। इस विषय में कमोबेश सभी सरकारें अयोध्या की मुजरिम हैं, पर सज़ा कौन दे?
आओ ! कल अयोध्या चलें और याद दिलाएँ सरकारों को अयोध्या पर उनके वादे और फ़र्ज़। राम के नाम पर जीवन नियोछावर करने वालों की कमी नहीं परंतु आज राम भक्त चुप क्यों हैं? क्या राजनीति व निजस्वार्थवश तो आँखें नहीं फेर ली, अयोध्या से। नेता और राजनीति ने ख़ूब छला अयोध्या को।
प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या हिन्दुओं का सर्व प्राचीन और पवित्र तीर्थस्थलों में एक है। वेद में अयोध्या को ईश्वर का नगर बताया गया है, "अष्टचक्रा नवद्वारा देवानां पूरयोध्या" ......और इसकी संपन्नता की तुलना स्वर्ग से की गई है परंतु आज अयोध्या बेहाल है।
मैंने निम्न गोष्ठी बुलायी है, सरकारों के कान खोलने के लिए। आप आ सकेंगे तो हमारा मनोबल बढ़ेगा, बाक़ी आपकी मर्ज़ी।
संगोष्ठी का शीर्षक: 'जबाब दो ! मर्यादा पुरषोंतम श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या उपेक्षित क्यों' !!
गोष्ठी का उद्देश्य: अयोध्या के 'समन्वित-विकास' की योजना तैयार करना
स्थान: साकेत कॉलेज अयोध्या
दिनांक व समय: १२ नवम्बर, २०१६ , समय: प्रातः १०.३० बजे से २.०० बजे दोपहर तक
निवेदक:
डॉ. सूर्य प्रताप सिंह IAS rtd.
पूर्व प्रमुख सचिव, उ. प्र.
9792335533

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top