Home > Archived > नोट बंद होने से पूरी तरह से ठप्प पड़ गयी भारत की अर्थव्यवस्था -शिवपाल सिंह यादव

नोट बंद होने से पूरी तरह से ठप्प पड़ गयी भारत की अर्थव्यवस्था -शिवपाल सिंह यादव

 Special Coverage News |  17 Nov 2016 3:25 AM GMT  |  New Delhi

नोट बंद होने से पूरी तरह से ठप्प पड़ गयी भारत की अर्थव्यवस्था -शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 500 व 1000 के नोट अचानक बंद होने से भारत की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप्प पड़ गयी है। पूरे देश के लोग अपना काम काज छोड़कर पैसे के लिए बैंकों की लाइन में लगे हैं। लोगों का रोजगार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।


प्रधानमंत्री मोदी जी को शायद इस बात का अंदाजा नहीं है कि उनके इस कदम से देश का कई हजार करोड़ का नुकसान होगा। जिसकी भरपाई सदियों तक नहीं हो पायेगी। नई करेंसी की प्रिंटिंग पर ही करीब 20 हजार करोड़ का खर्च आयेगा। उसकी भरपाई कहां से होगी इस बात का भी अभी तक देशवासियों के सामने कोई खुलासा नहीं किया गया है। मीडिया में लगातार इस प्रकार की खबरें आ रही है कि प्रधानमंत्री के इस अभियान का फायदा उनके खास पूंजीपतियों को होगा। पूंजीपति देश की गरीब व भोली भाली जनता के पैसे का फायदा उठायेंगे और देश के लोगों को ही लूटेंगे।



प्रधानमंत्री ने आज तक इन खबरों का भी कोई जवाब नहीं दिया जबकि अपने मन की बात खूब करते है। इन बातों से प्रतीत होता है कि प्रधानमंत्री की नीयत में कहीं ना कहीं कोई खोट है। प्रधानमंत्री को इन बातों का भी संज्ञान लेना चाहिए कि किस प्रकार लोग पैसा न होने पर आत्महत्या कर रहे हैं। वो पिता कितना अभागा होगा जो पैसा होने पर भी बेटियों की शादी नहीं कर पा रहा है, यह सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top